logo-image

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ जेपी डुमिनी ने 1 ओवर में बनाए ताबड़तोड़ 37 रन

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने लिस्ट ए मैच के एक ओवर में 37 रन बनाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Updated on: 19 Jan 2018, 10:54 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने लिस्ट ए मैच के एक ओवर में 37 रन बनाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दक्षिण अफ्रीका के मोमेनटम वनडे कप के मैच में ड्युमिनी में एक ही ओवर में 37 रन ठोंककर एक नया कीर्तिमान रख दिया।

डुमिनी ने नाइट्स के खिलाफ खेलते हुए केप कोबराज की ओर से यह तूफानी पारी खेली. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 36वें ओवर में डुमिनी ने लेग स्पिनर एडी लेईके ओवर में रिकॉर्ड रन बटोरे।

इस ओवर में ली ने एक नो बॉल भी फेंकी।

ओवर की शुरुआती 4 गेंदों पर को ड्युमिनीमें बाउंड्री पार पहुंचाया। पांचवी गेंद पर दो रन बनाए और इसके आई नो बॉल पर ड्युमिनी ने कवर्स में चौंका लगाया। ओवर की आखिरी गेंद पर भी ड्युमिनी में शॉट उठाया और बाउंड्री पार पहुंचा दिया।

और पढ़ें: EC की सिफ़ारिश के बावजूद दिल्ली सरकार पर कोई ख़तरा नहीं

हालांकि 37 रन बनाने के बावजूद भी एक ओवर में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड डुमिनी के नाम नहीं हो पाया। यह रिकॉर्ड जिम्‍बाब्‍वे के एल्‍टन चिगुम्‍बुरा के नाम है. उन्‍होंने साल 2013 में ढाका प्रीमियर लीग में बांग्‍लादेश के अलाउद्दीन बाबू के एक ओवर में 39 रन लूटे थे।

और पढ़ें: राहुल ने पीएम मोदी से पूछा- नौकरी, डोकलाम, रेप पर क्या है आपकी योजना