logo-image

सचिन तेंदुलकर बैट बनाने वाली कंपनी Spartan के खिलाफ ठोका मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

सितंबर 2018 में सचिन ने कंपनी के साथ करार खत्म कर दिया और कंपनी से अपनी फोटो का उपयोग करने को मना कर दिया था. सचिन के वकील ने कहा है कि इसके बावजूद भी कंपनी ने उनकी फोटो का इस्तेमाल किया.

Updated on: 14 Jun 2019, 06:03 PM

सिडनी:

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बल्ले बनाने वाली कंपनी स्पार्टन (Spartan) पर 20 लाख डॉलर न चुकाने पर मामला दर्ज कराया है. सचिन ने ऑस्ट्रेलियाई अदालत में केस दर्ज कराया है, जिसमें उन्होंने सिडनी स्थित कंपनी पर आरोप लगाया है कि कंपनी ने उन्हें वो रकम नहीं दी है. इस मामले की सुनवाई 26 जून को सिडनी की अदालत में होनी है.

ये भी पढ़ें- Video, World Cup: लंदन की सड़कों पर बजा 'लॉलीपॉप लागेलु'? जमकर नाचे देश-विदेश के सैकड़ों लोग

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, तेंदुलकर के वकील ने एक अदालत में एक दस्तावेज दाखिल किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि स्पार्टन स्पोटर्स इंटरनेशनल ने तेंदुलकर को बकाया राशि नहीं दी है और सितंबर-2018 से 20 लाख डॉलर की राशि बकाया है. तेंदुलकर और कंपनी के बीच जुलाई 2016 में एक करार हुआ था जिसके तहत कंपनी हर साल सचिन को 10 लाख डॉलर देने वाली थी जिसके बदले में वह सचिन की फोटो अपने उत्पाद बेचने के लिए उपयोग करना चाहती थी.

ये भी पढ़ें- World Cup: ICC के घटिया इंतजाम, टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उठानी पड़ रही है ये मुसीबत

सितंबर 2018 में सचिन ने कंपनी के साथ करार खत्म कर दिया और कंपनी से अपनी फोटो का उपयोग करने को मना कर दिया था. सचिन के वकील ने कहा है कि इसके बावजूद भी कंपनी ने उनकी फोटो का इस्तेमाल किया. इसलिए सचिन ने कंपनी पर केस दर्ज कराने का फैसला किया था.