logo-image

Ind Vs Eng Test Match: विराट कोहली की कप्तानी के नेतृत्व में रविचंद्रन अश्विन बने 200 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ शुरु हुए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में रविचंद्रन अश्विन ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Updated on: 03 Aug 2018, 05:16 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ शुरु हुए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में रविचंद्रन अश्विन ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। शुक्रवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी में अश्विन ने विराट कोहली की कप्तानी के नेतृत्व में 200 विकेट झटक लिए हैं।

विराट कोहली की कप्तानी के नेतृत्व में अश्विन सबसे तेजी से 200 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज सीवी ग्रिमेट यह रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। अश्विन ने जोए रूट को पवेलियन भेजकर अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं।

बता दें टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत की पहली पारी 274 रनों पर सिमट गई। वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को एलिस्टर कुक के रूप में पहला झटका लग गया।

गुरुवार को बर्मिंगम में जब भारतीय टीम इंग्लिश गेंदबाजों के सामने जूझती नजर आ रही थी कोहली इकलौते बल्लेबाज रहे जो टिककर खेले।

बेन स्टोक्स की गेंद पर चौका मारते ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट सेंचुरी पूरी की। कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक लगाया। उन्होंने इस पारी में 149 रन बनाए। भारत ने अपनी पहली पारी में 274 रन बनाए। इस लिहाज से वह इंग्लैंड के स्कोर 287 से 13 रन पीछे रह गया।

और पढ़ें: Ind vs Eng: विराट ने लगाया 22वां टेस्ट शतक, ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बनें, जानें क्या है रिकॉर्ड