logo-image

पीसीबी चीफ शाहरयार खान का बड़बोलापन, कहा- पाकिस्तान से डरता है भारत इसलिए नहीं खेल रहा

शाहरयार खान ने कहा, 'हमारी जीत के बाद, हम भारत को यहां आकर हमारे साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने की चुनौती देते हैं। वह हमारे साथ नहीं खेलते हैं क्योंकि वे डरे हुए हैं।'

Updated on: 06 Jul 2017, 08:20 PM

highlights

  • चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में जीत से उत्साहित शाहरयार खान ने भारत को दी सीरीज खेलने की चुनौती
  • पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कार्यक्रम में दिया बयान, 'पाकिस्तान से डरता है भारत'
  • शाहरयार को उम्मीद, क्रिकेट खेलने पाकिस्तान आएंगी दूसरी टीमें भी

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख शाहरयार खान ने कहा है कि चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया अब उसके खिलाफ खलने से डरता है।

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में 18 जून को द ओवल मैदान पर पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराया था।

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 2012 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। 2008 में हुए मुंबई हमले के बाद से 2012 में पाक टीम सीमित ओवरों की एक सीरीज के लिए भारत आई थी और यही आखिरी श्रृंखला भी साबित हुई।

हालांकि, दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती आई हैं और भारत ने कई मौकों पर पाकिस्तान को इन मैचों में पटखनी भी दी है। हालांकि, चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: जब अर्जुन तेंदुलकर की यॉर्कर पर इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को आया 'पसीना', लड़खड़ाते हुए मैदान से हुए बाहर

पाकपैशन डॉट कॉम के मुताबिक शाहरयार खान ने पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर से खिलाड़ियों के सम्मान में बुलाए गए कार्यक्रम में कहा, 'हमारी जीत के बाद, हम भारत को यहां आकर हमारे साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने की चुनौती देते हैं। वह हमारे साथ नहीं खेलते हैं क्योंकि वे डरे हुए हैं। वे कहते हैं कि आईसीसी मैचों में हमारे खिलाफ खेलेंगे लेकिन ऐसे हमारा सामना नहीं करेंगे।'

बताते चलें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पीसीबी ने एक समझौता किया था जिसके तहत दोनों बोर्ड ने 2015 से 2023 के बीच कई द्विपक्षीय सीरीज खेलने का फैसला लिया था। हालांकि, आतंवाद के गंभीर मुद्दे के कारण भारत सरकार ने बीसीसीआई को पाक के साथ खेलने की मंजूरी नहीं दी।

इन फैसलों से नाराज पीसीबी ने हाल ही में सीरीज के रद्द होने से हुए नुकसान की भरपाई के लिए बीसीसीआई से पैसे की मांग भी की थी। वहीं, बीसीसीआई अपने स्टैंड पर कायम है और कहता रहा है कि सीरीज को लेकर फैसला सरकार को करना है।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाड़ियों ने रद्द किया दक्षिण अफ्रीकी दौरा, बोर्ड के साथ वेतन विवाद गहराया

अपने भाषण के दौरान शाहरयार खान ने यह उम्मीद भी जताई कि अब दूसरे देशों की टीमें भी पाकिस्तान का दौरा करेंगी। श्रीलंकाई टीम के दौरे के दौरान 2009 में टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से दूसरी टीमें पाकिस्तान आने से कतराती रही हैं।

शहरयार ने कहा, 'इस जीत के बाद हर टीम हमारे खिलाफ खेलना चाहती है। उन्हें पाकिस्तान आना चाहिए। यहां पूरी सुरक्षा है। हम इस बारे में श्रीलंका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज जैसी टीमों से बात कर रहे हैं। वे अपनी टीमें पहले छोटे दौरे के लिए भी भेज सकती है, मसलन केवल टी-20 मैचों के लिए ही सही।'

यह भी पढ़ें: Flashback: 'मॉम' श्रीदेवी को 'मिस्टर इंडिया' के गाने काटे नहीं कटते ने बनाया रातों रात स्टार