logo-image

विराट कोहली को कमिंस ने दी चुनौती, कहा- इस बार एक भी शतक नहीं लगा पाएंगे

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने विराट कोहली को इस साल के आखिर में होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में एक भी शतक लगा पाने की चुनौती दे डाली है।

Updated on: 10 Jul 2018, 09:58 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस साल के आखिर में होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में एक भी शतक लगा पाने की चुनौती दे डाली है।

इस साल दिसंबर में चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जानी है।

बता दें कि विराट कोहली ने अपना पहला टेस्ट शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 2011 में लगाया था। वहीं 2014 के टेस्ट सीरीज के दौरान कोहली ने चार शतक ठोक दिए थे।

कमिंस ने एक चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा, 'मेरी बेबाक और साहसिक भविष्यवाणी है कि विराट कोहली एक भी शतक नहीं लगा पाएंगे। और यहां हम उन्हें हराने वाले हैं।'

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 8 टेस्ट मैचों में 62 की औसत से खेलते हुए 5 शतक लगाए हैं। वहीं कोहली के टेस्ट करियर का औसत 53.40 है।

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज का जीतने का यह बेहतरीन मौका है। स्मिथ और वॉर्नर बॉल टेंपरिंग मामले में निलंबित है।

कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा भी कार्यक्रम भी मौजूद थे। मैक्ग्रा ने ऑस्ट्रेलिया के भारत के खिलाफ 4-0 से जीत की भविष्यवाणी की।

मैक्ग्रा ने कहा, 'मैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कोहली पर दवाब बनाते हुए देखना चाहता हूं और देखना है कि वे किस तरह इस करते हैं। यह एक अच्छी, कठिन और कड़े मुकाबले वाली सीरीज होने जा रही है।'

गौरतलब है कि भारत इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। टेस्ट सीरीज 6 दिसंबर से शुरू होकर 7 जनवरी 2019 को खत्म होगा।

और पढ़ें: संन्यास के बाद भी आईपीएल में दिखेगा डिविलियर्स का जलवा