logo-image

क्रिस गेल को शाहिद अफरीदी की चुनौती कहा-अकेले कर लें मुकाबला

बता दें कि हाल ही में क्रिस गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में 73 रन की पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए थे, इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में शाहिद अफरीदी के 476 छक्कों की बराबरी कर ली थी।

Updated on: 06 Aug 2018, 12:04 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट के मैदान पर सबसे ज्यादा और सबसे लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे उपर रहने वाले केरेबियाई क्रिस गेल को पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज साहिद अफरीदी ने चैलेंज दिया है। बता दें कि हाल ही में क्रिस गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में 73 रन की पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए थे, इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में शाहिद अफरीदी के 476 छक्कों की बराबरी कर ली थी।

इस के बाद अफरीदी उन्हें चुनौती देते हुए लिखा,' यूनिवर्स बॉस मेरे इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे तो मुझे बुरा नहीं लगेगा। गेल मेरे साथ अकेले मैच खेले ताकि छक्‍के के बादशाह का फैसला हो सके।'

इससे पहले गेल ने ट्वीट किया था कि उन्‍हें खुशी है कि उन्‍होंने अफरीदी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब उनको को ज्‍यादा सोचने की जरूरत नहीं है। उनका रिकॉर्ड सुरक्षित रहेगा।'

और पढ़ें: Ind Vs Eng: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर चाहिए जीत तो विराट कोहली अपनाएं ये 4 फॉर्मूला

बता दें कि इस समय क्रिस गेल के नाम 443 मैचों ( टेस्ट, वनडे और टी-20) मैचों में 476 छक्के दर्ज है। वहीं पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाज अफरीदी ने 524 मैच में 476 छक्के लगाए थे। अफरीदी अब संन्यास ले चुके हैं।