logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नेक स्प्रेन से जूझ रहे विराट कोहली काउंटी क्रिकेट में करेंगे कटौती

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान इस बार इंग्‍लैंड में काउंटी खेलते नजर नहीं आएंगे। खबरों के मुताबिक विराट को स्लिप डिस्क की समस्या हो गई है।

Updated on: 24 May 2018, 02:25 PM

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान इस बार इंग्‍लैंड में काउंटी खेलते नजर नहीं आएंगे। खबरों के मुताबिक विराट को स्लिप डिस्क की समस्या हो गई है।

हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साफ किया है कि विराट को स्लिप डिस्क नहीं बल्कि नेक स्प्रेन है। विराट चेकअप के लिेए बुधवार को खार स्थित हिंदूजा अस्‍पताल गए थे।

क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि हां, विराट के साथ थकान की समस्या है, लेकिन यह कार्यभार प्रबंधन की बात है। उन्हें स्लिप डिस्क नहीं है। फिलहाल हम लोग उनके वर्कलोड की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, 'हम एक योजना तैयार कर रहे हैं, जिससे उनकी काउंटी कार्यकाल को कम किया जा सके। प्लान के अनुसार, वह दो चार दिवसीय मुकाबले तो खेलेंगे, लेकिन रॉयल लंदन कप (50 ओवर) 5 मुकाबले नहीं खेल सकेंगे।'

गौरतलब है कि आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले गए मैच में गर्दन पर लीग चोट के कारण वह सरे क्लब से बाहर हो गए हैं। 

इस प्‍लान के तहत विराट जून में सरे की ओर से काउंटी खेलने वाले थे। काउंटी सीजन की शुरुआत में सरे की टीम 4 दिनों के तीन मैच 9 से 28 जून के बीच खेलेगी।

कोहली जल्द ही अपना प्रशिक्षण शुरू कर लेंगे और 15 जून को बेंगलुरू के एनसीए में उनका फिटनेस टेस्ट होगा।

बीसीसीआई ने कहा, "बोर्ड को पूरा यकीन है कि कोहली आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।"

इसे भी पढ़ें: काउंटी में 'सरे' के लिए खेलेंगे विराट, अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच करेंगे मिस