logo-image

IND VS NZ : कोटला में नहीं गरजा विराट बल्ला, 6 रन से हारा भारत

फिरोजशाह कोटला मैदान में न्यूजीलैंड से भारत को 6 रन की करारी शिकस्त मिली। भारत की तरफ से केदार जाधव ने सबसे अधिक 41 रन, एमएस धोनी ने 39 और पांड्या ने 36 रन बनाए हैं।

Updated on: 21 Oct 2016, 12:41 PM

highlights

  • न्यूजीलैंड से हारकर 11 वर्षों का रिकॉर्ड टूटा,भारत की तरफ से केदार जाधव ने सबसे अधिक 41 रन और एमएस धोनी ने 39 रन बनाएं
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयम्सन ने शतकीय पारी खेलते हुए 118 रनों की शानदार पारी खेली

 

नई दिल्ली:

फिरोजशाह कोटला मैदान में न्यूजीलैंड से भारत को 6 रन की करारी शिकस्त मिली। भारत की तरफ से केदार जाधव ने सबसे अधिक 41 रन, एमएस धोनी ने 39 और पांड्या ने 36 रन बनाए हैं। इस बार विराट कोहली का बल्ला मेहमान टीम पर नहीं गरजा। वह केवल 9 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। न्यूजीलैंड ने दिल्ली वनडे जीतकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के 243 रन के लक्ष्य को पार करते हुए 236 पर ही सिमट कर रह गई। न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी ने सबसे अधिक तीन विकेट लेते हुए भारतीय शेरों को पर शिकंजा कस दिया। न्यूजीलैंड को पहले ही ओवर में पहला झटका मार्टिन गुप्टिल के विकेट के रूप में मिला। इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयम्सन और टॉम लैथम ने पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

केन विलयम्सन ने शतकीय पारी खेलते हुए 118 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत मेहमान टीम सम्मान जनक स्कोर बनाने में कामयाब रही। भारत की तरफ से अमित मिश्रा और जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 3-3 विकेट झटके।

धोनी की कप्तानी में भारत दिल्ली के कोटला के मैदान पर कभी भी कोई वनडे नहीं हारा है। लेकिन यहां न्यूजीलैंड से हारकर 11 वर्षों का यह रिकॉर्ड टूट चुका है। आपको बता दें कि धोनी की कप्तानी में फिरोजशाह कोटला में अब तक 6 वनडे खेले जा चुके हैं, जिसमें से 5 में टीम को जीत मिली है। एक मैच बेनतीजा रहा है।