logo-image

Ind Vs Aus: नाथन ल्योन ने झटके आठ विकेट, भारत के खिलाफ सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने

भारत की पहली पारी के दौरान ल्योन ने कप्तान विराट कोहली सहित लोकेश राहुल, चितेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अश्विन, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा और इशांत शर्मा को पवेलियन भेजा।

Updated on: 04 Mar 2017, 05:27 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरू टेस्ट में टीम इंडिया को पहली पारी में 189 रनों पर समेटने में सबसे अहम भूमिका नाथन ल्योन ने निभाई। ल्योन ने 80 रन देकर आठ विकेट झटके।

ल्योन ने रविचंद्रन अश्विन को आउट कर यह कारनामा किया। अश्विन के रूप में ल्योन 54वां भारतीय शिकार हुए। अश्विन के विकेट के साथ ल्योन ने ब्रेट ली के रिकॉर्ड को तोड़ा। साथ ही ल्योन ने रिची बेनो (52) और शेन वॉर्न (43) को भी पीछे छोड़ा।

भारत की पहली पारी के दौरान ल्योन ने कप्तान विराट कोहली सहित लोकेश राहुल, चितेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अश्विन, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा और इशांत शर्मा को पवेलियन भेजा। लॉयन के अलावा मिशेल स्टार्क और ओकीफ ने एक-एक विकेट लिया। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया के खिलाफ 1-0 से आगे है।

नाथन ल्योन इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर भारत में किसी मेहमान टीम की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस पारी में 50 रन देकर आठ विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूजनर को पीछे छोड़ा। क्लूजनर ने नवंबर 1996 में कोलकाता में 64 रन देकर आठ विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरू टेस्ट में 'विराट' परीक्षा के लिए तैयार कोहली, टीम इंडिया को जीत की पटरी पर वापस लाने का होगा दबाव