logo-image

Ind Vs Aus :रांची टेस्ट में पहले दिन मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया, कप्तान स्मिथ ने लगाई 19वीं सेंचुरी

इस सीरीज में अब तक हुए दो मैचों से एक-एक जीत हासिल कर दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं। बीते दो टेस्ट मैचों के दौरान पिच, डीआरएस, खिलाड़ियों के बर्ताव और छींटाकशी जैसे विवाद खूब उछले थे।

Updated on: 16 Mar 2017, 04:56 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में राची के मैदान पर खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। मैच के पहले दिन खेल ऑस्ट्रेलियाई टीम कप्तान के नाम रहा। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के शतक के साथ पहले दिन का स्कोर 4 विकेट पर 299 रन रहा। ऑस्ट्रेलियाई की ओर कप्तान स्टीव स्मिथ(117) और मैक्सवेल(82) रन पर दूसरे दिन का खेल बढ़ाने उतरेंगे। दोनों खिलाड़ियों के बीच अबतक 159 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। 

भारत की तरफ से 2 विकेट उमेश यादव को और 1-1 विकेट अश्विन और जडेजा को मिला। वहीं ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर, मैटशॉ, मार्श औकर हैड्सकॉम्ब के पवेलियन लौट गये।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। खास बात यह है कि इस टेस्ट के लिए टीम इंडिया में मुरली विजय की वापसी हुई है। सीरीज में अब तक हुए दो मैचों से एक-एक जीत हासिल कर दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं।

Ind Vs Australia लाइव क्रिकेट स्कोर

LIVE- 

# ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने पूरी की 19वीं सेंचुरी। 

# टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 194/4, 60 ओवर का खेल खत्म। स्मिथ 80 रनों पर नाबाद

# ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा। पीटर हैंड्सकॉम्ब आउट।

# लंच तक का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 109/3

# 26 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 96/3

# ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा। रविचंद्रन अश्विन ने शॉन मार्श को आउट किया। डीआरएस के जरिए हुआ फैसला

# ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका। 23वें ओवर में उमेश यादव ने मैट रेनशॉ को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रेनशॉ विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए

# 18 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 72/1, मेट रेनशॉ-38 जबकि स्मिथ 13 रनों पर नाबाद

# 10 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50/1

# पारी के 10वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका, रवींद्र जडेजा ने डेविड वॉर्नर को अपनी ही गेंद पर कैच किया। वॉर्नर के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए

# 9 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 45 रन, डेविड वॉर्नर 15 और रैनशॉ 28 रनों पर नाबाद

# एक ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 रन, डेविड वॉर्नर और मैट रेनश़ॉ क्रीज पर मौजूद

# थोड़ी देर में शुरू होगा तीसरा टेस्ट, सभी खिलाड़ी मैदान पर

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: धोनी के बिना रांची में डेब्यू टेस्ट मैच खेलने उतरेगी भारतीय टीम, पिच दिखा सकती है अपना कमाल

भारत के खिलाफ गुरुवार से रांची में शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। रांची का झारखंड राज्य क्रिकेट संघ अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पहली बार किसी टेस्ट मैच की मेजबानी कर रहा है। भारतीय टीम की हालांकि सबसे बड़ी चिंता कप्तान कोहली का खामोश बल्ला है। कोहली अब तक श्रृंखला में सिर्फ 40 रन बना सके हैं।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया को मिचेल स्टार्क और मिचेल मार्श के बाहर होने से जरूर झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल को जगह दी गई है।

टीमें -

भारत - मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, इशांत शर्मा,

ऑस्ट्रेलिया - डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (कप्तान), शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव ओकीफ, नाथन ल्योन, पैट कमिंस, जोस हाजलेवुड

(IANS इनपुट के साथ)