logo-image

केविन पीटरसन की ऑस्ट्रेलिया को सलाह, स्पिन खेलना सीख लो या फिर भारत मत जाओ

इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ऑस्ट्रेलियन टीम से भारत जाने पहले एक चेतावनी दी है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने आस्ट्रेलिया को सलाह दी है कि या तो वे स्पिन खेलना जल्दी सीख ले या भारत दौरे पर जाने का ख्याल छोड़ दें।

Updated on: 03 Feb 2017, 05:18 PM

नई दिल्ली:

भारत में 23 फरवरी से शुरु हो रही ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ही बयानों का सिलसिला शुरु हो चुका है। लेकिन यह ना तो टीम इंडिया की तरफ से हुआ ना ही ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से। बल्कि इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ऑस्ट्रेलियन टीम से भारत जाने पहले एक चेतावनी दी है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने आस्ट्रेलिया को सलाह दी है कि या तो वे स्पिन खेलना जल्दी सीख ले या भारत दौरे पर जाने का ख्याल छोड़ दें। पीटरसन ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'जल्दी से स्पिन खेलना सीख लो। यदि स्पिन नहीं खेल सकते तो जाओ ही मत'।

यह भी पढ़ें- कोहली की टीम इंडिया के नये धुरंधर- बुमराह, जाधव, नायर , जयंत और चहल

ऑस्ट्रेलियाई टीम 23 फरवरी से भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी। भारतीय उपमहाद्वीप में खेले अपने पिछले 20 टेस्ट में से ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 3 ही जीत पाई हैं, जिसमे से दो जीत बांग्लादेश के खिलाफ आई है। पीटरसन ने इंग्लैंड टीम की बार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को यह सलाह दी है कि उसके बल्लेबाज अगर भारत में अच्छा खेलना चाहते हैं तो स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ प्रैक्टिस करनी होगी।

पीटरसन ने कहा कि आप किसी भी पिच पर स्पिन को खेलना सीख सकते हैं। आपके कदम लड़खड़ाने नहीं चाहिए और आपकों गेंद की लेंथ पकड़नी होगी। जहां आपके कदम थिरके, आप फंस गए। पीटरसन ने ऑस्ट्रेलिया को फुटवर्क पर ध्यान देने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के लक्ष्य सेन वर्ल्ड बैडमिंटन जूनियर रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचे

हाल ही भारत ने इंग्लैंड की टीम को टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज में करारी शिकस्त दी। अपनी टीम की इस बुरी हार के बाद पीटरसन ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्वीटर पर अपनी टीम के खराब प्रदर्शन की जमकर आलोचना की थी। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ की कप्तानी में 23 फरवरी से भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के भारत आ रही है।