logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जसप्रीत बुमराह आईसीसी रैंकिंग में इमाद वसीम को पछाड़ कर बने नंबर 1 गेंदबाज

न्यूजीलैंड को मात देते हुए लगातार सात वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे गेंदबाजी की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

Updated on: 31 Oct 2017, 07:30 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड को मात देते हुए लगातार सात वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे गेंदबाजी की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लेफ्ट आर्म स्पिनर इमाद वसीम को पछाड़ दिया है।

जसप्रीत बुमराह 729 अंकों के साथ आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली 811 अंकों के साथ टॉप पर हैं। विराट कोहली ने वनडे रैंकिंग में एबी डिविलियर्स को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया था।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड को कल से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हराने पर टीम इंडिया रैंकिंग में पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं टी-20 में भारत की न्यूजीलैंड पर जीत से पाकिस्तान शीर्ष पर पहुंच जाएगा। न्यूजीलैंड फिलहाल टी-20 रैंकिंग में नंबर 1 है, लेकिन पाकिस्तान उससे एक ही अंक पीछे है।

टी-20 रैंकिंग में भारत पांचवें स्थान पर है और टीम इंडिया के न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने पर पाकिस्तान शीर्ष पर पहुंच सकता है। पाकिस्तान ऐसी स्थिति में 124 अंक लेकर नंबर 1 पोजीशन पर पहुंच जाएगा और न्यूजीलैंड 114 अंक के साथ पांचवें स्थान पर खिसक जाएगा।

और पढ़ेंः दिल्ली टी-20 मैच: न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना रिकार्ड सुधारने उतरेगा भारत