logo-image

PAK Vs IRE: डबलिन टेस्ट में गेंदबाजों ने पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

द विलेज मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में आयरलैंड को पहली पारी के आधार फॉलोऑन झेलना पड़ा।

Updated on: 14 May 2018, 09:19 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास और मोहम्मद आमिर ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

द विलेज मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में आयरलैंड को पहली पारी के आधार फॉलोऑन झेलना पड़ा। पाकिस्तान द्वारा पहली पारी में बनाए गए 310 रनों के जवाब में आयरलैंड की पूरी टीम 130 रनों पर आल आउट हो गई। दिन का खेल समाप्त होने तक आयरलैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना काई विकेट खोए 64 रन बना लिए हैं।

पहली पारी के अधार पर मेजबान टीम अभी भी पाकिस्तान से 116 रन पीछे है। सलामी बल्लेबाज एड जॉयस (39) और कप्तान पोर्टरफील्ड (23) नाबाद हैं।

पहली पारी में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने आयरलैंड को शुरुआती झटके दिए और एक समय मेजबान टीम का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर सात रन हो गया। मोहम्मद अब्बास ने एड जॉयस (4), एंड्रयू बलबिरनी (0), निएल ओ ब्रायन (0) का विकेट लिया तो वहीं मोहम्मद आमिर ने कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड को एक के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा।

इसके बाद, केविन ओ ब्रायन एवं पॉल स्टर्लिग के बीच पांचवें विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी हुई। स्टर्लिग को 17 के निजी स्कोर पर फहीम अशरफ ने आउट किया। केविन ओ ब्रायन ने छठे विकेट के लिए स्टुअर्ट थॉम्पसन के साथ 25 रनों की साझेदारी की। थॉम्पसन को शादाब खान ने पवेलिय ने भोजा। केविन ओ ब्रायन को 40 के निजी स्कोर पर आमिर ने अपना शिकार बनाया।

आयरलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। नौवें विकेट के लिए बोयड रैंकिन (17) और गैरी विल्सन (33) के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई लेकिन वह मेजबान टीम को फॉलोऑन झेलने से नहीं बचा पाए। गैरी विल्सन नाबाद रहे।

इससे पहले, पाकिस्तान ने दूसरे दिन के अपने स्कोर 268/6 से आगे खेलना शुरू किया। स्कोरबोर्ड में अभी आठ रन ही रन जुड़े थे कि टिम मुर्ताघ ने शादाब खान को 55 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

खान के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई और कप्तान सरफराज अहमद ने 310/9 के कुल स्कोर पर पारी घोषित कर दी। मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा फहीम अशरफ ने 83 रन बनाए।