logo-image

IPL 2018 SRH vs MI: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 1 विकेट से दी मात, बरकरार रखी अपनी जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में गुरुवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सातवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 1 विकेट से हरा दिया।

Updated on: 13 Apr 2018, 12:11 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में गुरुवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सातवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 1 विकेट से हरा दिया। मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 148 रनों का लक्ष्य दिया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से शिखर धवन और रिद्दिमान शाहा क्रीज पर उतरे। सातवें ओवर की पांचवी गेंद पर रिद्दिमान शाहा एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। शाहा ने 20 गेंदों में 3 चौके के साथ 22 रन बनाए।

रिद्दिमान शाहा के बाद केन विलियम्सन क्रीज पर आए। विलियम्सन ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए। विलियम्सन के बाद मनीष पांडेय क्रीज पर आए। उसके बाद शिखर धवन ने 28 गेदों में 8 चौके के साथ 45 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

धवन के बाद शाकिब अल हसन मैदान में उतरे। मनीष पांडेय मयंक की दूसरी गेंद पर कैच आउट हो गए मनीष का कैच रोहित शर्मा ने पकड़ा। मनीष 11 रन बनाकर आउट हो गए। मनीष पांडेय के बाद शाकिब अल हसन भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मैच के आखिरी ओवर में अंतिम गेंद पर बेन स्टानलिका ने रन लेकर हैदराबाद को जीत दिलाई।

सातवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से रोहित शर्मा (कप्तान) और एविन लुइस ने ओपनिंग की। कप्तान रोहित शर्मा को पहले ही ओवर में एक जीवनदान मिला और कैच आउट होने से बच गए। लेकिन उनका भाग्य ज्यादा देर तक साथ नहीं दे सका।

दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर कैच आउट हो गए और 10 गेंदों में 1 छक्का और 1 चौके की मदद से 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

रोहित के बाद ईशान किशन क्रीज पर आए और आते ही छक्का से अपने रनों का खाता खोला। छठवें ओवर सिद्दार्थ कौल ने डाला और दूसरी गेंद पर ईशान किशन कैच का शिकार हो गए। ईशान किशन का कैच युसुफ पठान ने पकड़ा। ईशान 9 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ईशान के बाद सूर्य कुमार यादव क्रीज पर आए। सिद्दार्थ कौल ने अपनी अंतिम गेंद पर एविन लुइस का विकेट झटका। लुइस 17 गेंदों में 29 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल हैं।

लुइस के बाद क्रुणाल पांड्या क्रीज पर खेलने आए। लुइस के आउट होने के बाद मुंबई इंडियंस के स्कोर के रफ्तार में कमी आई। पिछले दो ओवर में मुंबई के मात्र 5 रन बने।

शाकिब अल हसन के 9वें ओवर की पांचवी गेंद पर क्रुणाल पांड्या कैच आउट हो गए। पांड्या का कैच विलियमसन ने पकड़ा। पांड्या 10 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए।

पांड्या के बाद कायरन पोलार्ड क्रीज पर आए। कायरान पोलार्ड ने 23 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 28 रन बनाए। पोलार्ड का शिखर धवन ने कैच पकड़ा। पोलार्ड के बाद बेन कटिंग क्रीज पर आए। बेन कटिंग ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। कटिंग ने 9 गेंदों में 9 रन बनाए।

कटिंग के बाद प्रदीप संगवान क्रीज पर आए। सूर्य कुमार यादव 31 गेंदों में 28 रन बनाकर कैच आउट हुए। सूर्य कुमार का दीपक हुड्डा ने कैच पकड़ा। सूर्य कुमार के बाद मयंक मार्कंडे क्रीज पर आए। प्रदीप संगवान शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। संगवान के जसप्रीत बुमराह क्रीज पर आए। 20 ओवर में मुंबई ने हैदराबाद को 148 रनों का लक्ष्य दिया था।

और पढ़ेंः IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा झटका, सुरेश रैना अगले दो मैचों के लिए हुए बाहर