logo-image

IPL 2018: अगर हुआ आज का मैच रद्द तो कौन हो जाएगा टूर्नामेंट से बाहर

पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा कर फाइनल में जगह बना चुकी है। आज पहला एलिमिनेटर मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।

Updated on: 23 May 2018, 05:04 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2018 अपने आखिरी पड़ाव पर है। पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा कर फाइनल में जगह बना चुकी है। आज पहला एलिमिनेटर मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।

लीग के 14 मैच में कोलकाता ने 8 मैच जीते और वह 16 अंको के साथ वह प्लेऑफ में तीसरे स्थान पर रही तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 14 में से 7 मैचे जीते और 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही।

आज का यह मैच जो टीम जीतेगी वह अगला एलिमिनेटर मैच पहले क्वालीफायर में हार का समना करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी जबकि आज जो टीम हारेगी वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

अब सवाल यह है कि अगर आज का मैच बारिश के कारण रद्द को जाता है तो कौन सी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और कौन सी आगे खेलेगी। आइए जामते हैं समीकरण

दरअसल अगर आज इडन गार्डन में बारिश होती है और उसकी वजह से मैच रद्द हो जाता है तो क्वॉलीफायर-2 में खेलने वाली टीम का फैसला पॉइंट टेबल के आधार पर होगा, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा भारती है।

यानी बारिश हुई तो कोलकाता का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।