logo-image

IPL 2018: क्या इस बार दिखेगा बैंगलोर का 'रॉयल' अंदाज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर लीग के आगामी 11वें संस्करण में पहले खिताब के लिए उतरेगी।

Updated on: 02 Apr 2018, 12:25 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लीग के आगामी 11वें संस्करण में पहले खिताब के लिए उतरेगी। कप्तान विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और सरफराज खान को रिटेन करने के बाद, बेंगलोर ने जनवरी में हुई नीलामी में अच्छी टीम चुनी है, जो संतुलित है।

पिछले सीजन की शुरुआत में कोहली और डिविलियर्स टीम के साथ नहीं थे। दोनों खिलाड़ी चोट से जूझ रहे थे और बाद में टीम के साथ आए थे। लेकिन इस बार विश्व क्रिकेट को दोनों दिग्गज पहले मैच से ही टीम के साथ होंगे।

फ्रेंचाइजी ने निलामी में 21 खिलाड़ियों को खरीदा है। उसमें क्रिस वोक्स को 7.4 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। कोहली और डिविलियर्स के अलावा इस टीम में टी-20 का एक और दिग्गज बल्लेबाज है। वो हैं न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान बै्रंडन मैक्कलम। मैक्कलम का नाम किसी भी गेंदबाज के लिए डर है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक भी इस टीम के लिए काफी कुछ कर सकते हैं। पार्थिव पटेल की टीम में वापसी हुई है।

वहीं गेंदबाजी में टीम ने अपने सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल को नीलामी में अपने साथ दोबारा जोड़ लिया है। इसके अलावा युवा ऑफ स्पिनर और पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर टीम के लिए बड़ा रोल निभा सकते हैं।

और पढ़ें: IPL 2018: घातक है गेंदबाजी, पर डेविड वार्नर के बिना कैसे होगी 'सनराइजर्स' की नैया पार

विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो, पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले नाथन कल्टर नाइल को इस बार बेंगलोर ने खरीदा था, लेकिन चोटिल होने से वह बाहर हो गए हैं और उनके स्थान पर टीम ने न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन को टीम में चुना है।

पिछले सीजनों में टीम की गेंदबाजी कमजोर थी लेकिन इस सीजन बेंगलोर ने इस पर ध्यान दिया है। उमेश यादव और युवा मोहम्मद सिराज, टिम साउदी जैसे तेज गेंदबाजों के हाथों में टीम के गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर होगी।

टीम :

विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, ब्रैंडन मैक्कलम, वॉश्िंागटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मोहम्मद सिराज, कोरी एंडरसन, कोलिन डी ग्रांडहोम, मुरुगुन अश्विन, पार्थिव पटेल, मोइन अली, मनदीप सिंह, मनन वोहरा, पवन नेगी, टिम साउदी, कुलवंत खेजोलिया, अनिकेत चौधरी, पवन देशपांडे, अनिरुद्ध अशोक जोशी।

यह भी पढ़ें: IPL 2018: आईपीएल सीजन 11 की ये 6 बाते नहीं जानते तो कुछ नहीं जानते