logo-image

KKR Vs GL भविष्यवाणी: कोलकाता नाइट राइडर्स पर पिछली बार गुजरात लायंस पड़ा था भारी, लेकिन अबकी बार 'गंभीर' होगा वार

इस बार कोलकाता की टीम ज्यादा संभलकर और बेहतर तैयारी के साथ रैना की सेना के सामने है। वैसे, गुजरात लायंस में ब्रैंडन मैक्कुलम, ड्वेन स्मिथ, एरोन फिंच, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज जरूर हैं।

Updated on: 07 Apr 2017, 07:16 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें सीजन के तीसरा मैच में शुक्रवार को जब गुजरात लायंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी तो उसकी कोशिश पिछले साल के फॉर्म को जारी रखने की होगी। लेकिन यह काम इतना आसान नहीं होगा क्योंकि सामने गौतम गंभीर की सेना है।

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। जबकि सुरेश रैना के नेतृत्व वाली गुजरात लायंस का आईपीएल का सफर पिछले साल ही शुरू हुआ है। इस लिहाज से देखें तो अनुभव और बैलेंस टीम के तौर पर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जीत की ज्यादा मजबूत दावेदार है।

क्यों जीतेगा कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की सबसे बड़ी ताकत रही है उसकी लगातार अच्छे प्रदर्शन करने की ललक। इसके अलावा इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बहुत ही संतुलित नजर आ रही है। शकीब अल हसन से लेकर यूसुफ पठान और आंद्रे रसेल तक कई बेहतरीन खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में ऑल राउंडर्स की कमी नहीं है। टीम के पास क्रिस वोक्स, नेथन कुलटर और ऋषि धवन मौजूद है। इसके अलावा इसी साल शामिल किए गए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी टीम को मजबूती देते हैं

यह भी पढ़ें: IPL 10: जब विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स के खिलाड़ियों संग दूसरे विश्व युद्ध की जीप से निकले ड्राइव पर

क्या कहता है पुराना रिकॉर्ड

आईपीएल में पहली बार गुजरात की टीम ने केकेआर को 20 ओवर में महज 124 रन पर रोक दिया था, जबकि गुजरात की टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था। वहीं दूसरी बार ईडेन गार्डेन में हुए मुकाबले में भी गुजरात की टीम ने केकेआर को 5 विकेट से हरा दिया था।

यही कारण है कि पिछले बार के बाद इस बार कोलकाता की टीम ज्यादा संभलकर और बेहतर तैयारी के साथ रैना की सेना के सामने है। वैसे, गुजरात लायंस में ब्रैंडन मैक्कुलम, ड्वेन स्मिथ, एरोन फिंच, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज जरूर हैं। लेकिन रैना लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। वहीं, ब्रेंडन मैक्कुलम इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर लीग मैच में तो खेल रहे हैं लेकिन हाल के प्रदर्शन बहुत उत्साह पैदा करने वाले नहीं है। यह जरूर है कि उनके फॉर्म की वापसी कोलकाता के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है।

यह भी पढ़ें: RPS Vs MI : IPL 10 के अपने पहले ही मैच में धोनी मांगने लगे DRS, दर्शक से लेकर कमेंटेटर तक को आई हंसी

गुजरात लॉयंस की संभावित टीम:

ब्रेंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, ड्वेन ब्रावो, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, मुनाफ पटेल, रवींद्र जडेजा, प्रवीण कुमार, हारून फिंच, जेम्स फॉल्कनर, प्रदीप सांगवान, मनप्रीत गोनी, शादाब जकाती, धवल कुलकर्णी, जेसन रॉय, शेली शौर्य, चिराग सूरी, ईशान किशन, नाथु सिंह, शिविल कौशिक, जयदेव शाह, अक्षदीप नाथ, तुलसी थाम्पी, शुभम अग्रवाल, प्रथम सिंह और तेजस बराका।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित टीम:

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, पियुष चावला, शकीब अल हसन, डैरेन ब्रावो, मनीष पांडे, क्रिस वोक्स, ट्रेंट बोल्ट, इशंक जग्गी, ऋषि धवन, उमेश यादव, क्रिस लिन, नाथन कल्टर, नील सुनील नारायण, सूर्य कुमार यादव, आंद्रे रसेल, अंकित राजपूत, शेल्डन जैक्सन, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, सायन घोष और आर संजय यादव।