logo-image

IPL 2017: भुवनेश्वर कुमार ने पर्पल कैप किया अपने नाम, डेविड वॉर्नर को ऑरेंज कैप

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप अपने नाम किया। वार्नर ने इस आईपीएल में 14 मैचों में 58.27 की औसत से 641 रन बनाए हैं।

Updated on: 22 May 2017, 07:48 AM

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-10 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के कारण पर्पल कैप अपने नाम किया।

भुवनेश्वर ने इस आईपीएल के इस सीजन में 14 मैचों से 26 विकेट निकाले। भुवनेश्वर पिछले सीजन में भी पर्पल कैप के विजेता रहे थे। तब उन्होंने हैदराबाद की ओर से ही खेलते हुए 17 मैचों से 23 विकेट हासिल किए थे।

भुवनेश्वर कुमार इस बार भी पूरे सीजन में लय में दिखे और खासकर डेथ ओवरों में बेहद प्रभावी नजर आए। सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी वैसे भी इस पूरे सीजन में प्रभावी रही और भुवनेश्वर ने आशीष नेहरा जैसे दिग्गज और मोहम्मद सिराज और सिद्धार्थ कौल जैसे युवा खिलाड़ियों के साथ टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

इस सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के जयदेव उनदकट रहे। उनदकट ने कुल 24 विकेट निकाले। जबकि जसप्रीत बुमराह ने 20 विकेट हासिल किए और तीसरे स्थान पर रहे।

वहीं, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप अपने नाम किया। वार्नर ने इस आईपीएल में 14 मैचों में 58.27 की औसत से 641 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। इस संस्करण में उनका स्ट्राइक रेट 141.81 का रहा।

यह भी पढ़ें: IPL 2017 FINAL: पुणे सुपरजाएंट को 1 रन से हराकर मुंबई इंडियंस ने तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब