logo-image

IPL 12: मुंबई इंडियंस के आगे घुटने टेकने के बाद विराट कोहली ने दिया ये बयान, कहा- इस चीज की है सबसे ज्यादा जरूरत

मुंबई को आखिरी के दो ओवरों में 22 रनों की जरूरत थी. बैंगलोर ने 19वां ओवर पवन नेगी से करवाने का फैसला किया लेकिन हार्दिक पांड्या ने उनके ओवर में 21 रन जड़कर टीम को जीत दिला दी.

Updated on: 16 Apr 2019, 04:23 PM

मुंबई:

IPL 2019 के पिछले आठ मैचों में से सात में शिकस्त खा चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम को बाकी बचे मैचों में दबाव में धैर्य बनाए और हालात को ठंडे दिमाग से संभालने की जरूरत है. मुंबई इंडियंस ने सोमवार को आखिरी के ओवरों में खेली गई हार्दिक पांड्या की 16 गेंदों पर नाबाद 37 रनों की पारी के सहारे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया. कोहली ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि हमने अच्छा खेल दिखाया. गेंद से साथ भी हमने अच्छा किया. पहले छह ओवर हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं थी लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने मध्यक्रम में अच्छी वापसी की."

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़े 4 और खिलाड़ी, आईपीएल के गेंदबाजों ने मारी बाजी

मुंबई को आखिरी के दो ओवरों में 22 रनों की जरूरत थी. बैंगलोर ने 19वां ओवर पवन नेगी से करवाने का फैसला किया लेकिन हार्दिक पांड्या ने उनके ओवर में 21 रन जड़कर टीम को जीत दिला दी. कोहली ने नेगी से ओवर कराने का समर्थन करते हुए कहा, "मैदान पर थोड़ी ओस थी, इसलिए तेज गेंदबाज को मौका देना रिस्की था. दुर्भाग्य से यह काम नहीं आया."

ये भी पढ़ें- World Cup के लिए टीम में चुने के बाद जानें क्या बोले हार्दिक पांड्या

कप्तान ने 50 रन बनाकर और दो विकेट लेने वाले मोईन अली की करते हुए कहा, "मोईन शानदार कर रहे हैं. आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं और फिर गेंदबाजी में भी जान लगा रहे हैं. एक सीनियिर खिलाड़ी को इस तरह से जिम्मेदारी उठाते देखना हमेशा अच्छा लगता है. वह तारीफ के हकदार हैं." उन्होंने आगे आने वाले मैचों को लेकर कहा, "हम इसका आनंद लेना चाहते हैं जैसा कि पिछले दो मैचों में किया है. हम अपना संयम बनाए रखना चाहते हैं और दबाव में टीम को धैर्य बनाते हुए प्रदर्शन करने जरूरत है."