logo-image

IPL में BCCI का फैसला तय करेगा मोहम्मद शमी का भविष्य, हसीन जहां ने COA को भेजे FIR के दस्तावेज

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के आरोपों के बाद बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने एंटी करप्शन यूनिट से जांच कराने का फैसला किया है।

Updated on: 16 Mar 2018, 02:54 PM

नई दिल्ली:

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के आरोपों के बाद बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने एंटी करप्शन यूनिट से जांच कराने का फैसला किया है। इस कारण उनके आईपीएल के 11वें संस्करण में खेल पाने की संभावनाओं पर भी ग्रहण लगता नजर आ रहा है।

मोहम्मद शमी मामले में राजीव शुक्ला ने कहा कि, 'सीओए की रिपोर्ट आने तक हम इंतजार करेंगे. एसीयू की जांच के बाद ही हम आईपीएल में शमी के खेलने या नहीं खेलने पर कुछ फैसला लेंगे।'

वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स की प्रबंधक टीम ने भी साफ कर दिया है कि बीसीसीआई का फैसला आने के बाद ही उनके खेल का भविष्य तय हो सकेगा।

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना ने कहा,'हम शमी के मामले में एंटी करप्शन यूनिट की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह सकेंगे।'

यह भी पढ़ें: हसीन जहां ने पहली शादी की बात छिपाई, बेटियों को बताया बहन की बेटी: मोहम्मद शमी

गौरतलब है कि हसीन जहां ने अपने पति के खिलाफ शिकायतों से जुड़े दस्तावेज बीसीसीआई प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय को भेजकर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कराने की मांग की थी।

जहां ने आरोप लगाया है कि शमी ने पाकिस्तानी महिला अलिश्बा से इंग्लैंड में बसे व्यवसायी मोहम्मद भाई के कहने पर पैसे लिए थे।

जहां के वकील जाकिर हुसैन ने कहा ,‘हमने कोलकाता पुलिस मुख्यालय में दर्ज शिकायत का ब्यौरा और एफआईआर की कापी विनोद राय को भेज दी है।’

जिसके बाद बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने गुरुवार शाम को लगभग तीन घंटे तक पूछताछ की और शमी के दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटने के पूरे घटनाक्रम को रिकॉर्ड किया।

आपको बता दें कि आईपीएल के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने मोहम्मद शमी को नीलामी में 3 करोड़ रुपए में खरीदा था। शमी पर उनकी पत्नी ने रेप, हत्या करने की कोशिश, मार-पीट और दहेज उत्पीड़न की धराओं पर केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: सेतुसमुद्रम परियोजना के लिए वैकल्पिक रुट तलाशेगी केंद्र सरकार, SC में दाखिल किया हलफनामा