logo-image

इंडोनेशिया ओपन: प्रणॉय सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी साकाई से हारकर बाहर, श्रीकांत से उम्मीद

इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में शनिवार को प्रणॉय को जापान के काजूमासा साकाई से हार मिली। साकाई ने प्रणॉय को कठिन मुकाबले में 21-17, 26-28, 18-21 से हराया और फाइनल में जगह बनाई।

Updated on: 17 Jun 2017, 04:34 PM

नई दिल्ली:

इंडोनेशिया ओपन में एक दिन पहले ही वर्ल्ड में 8वीं रैंकिग वाले और ओलंपिक चैम्पियन चीन के चेन लोंग को क्वॉर्टर फाइनल में हराकर बड़ा उलटफेर करने वाले भारत के एचएस प्रणॉय बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को प्रणॉय को जापान के काजूमासा साकाई से हार मिली। साकाई ने प्रणॉय को कठिन मुकाबले में 21-17, 26-28, 18-21 से हराया और फाइनल में जगह बनाई।

27 साल के साकाई का सामना भारत के किदाम्बी श्रीकांत और विश्व के नम्बर-1 खिलाड़ी सोन वान हो के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। प्रणॉय ने दूसरे दौर में छह बार के चैम्पियन ली चोंग वेई को हराया था और फिर क्वार्टर फाइनल में उन्होंने ओलम्पिक, विश्व और एशियाई चैम्पियन चीन के चेन लोंग को परास्त किया था।

यह भी पढ़ें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो छोड़ सकते हैं रियाल मेड्रिड का साथ, टैक्स धोखाधड़ी के आरोपों से हैं नाराज

उन्होंने पहले गेम में 8-3 की बढ़त ले ली थी। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने इसे कायम रखते हुए 19 मिनट में पहला गेम अपने नाम किया। जापानी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में शानदार वापसी की और 11-5 की बढ़त ले ली थी।

भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि दमदार खेल दिखाते हुए स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया लेकिन, वह पांच मैच प्वाइंट लेने में असफल रहे और जापानी खिलाड़ी ने दूसरा गेम जीत मैच तीसरे गेम में पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत के इन 5 खिलाड़ियों पर होगी पाकिस्तान को फाइनल में धूल चटाने की जिम्मेदारी

निर्णायक गेम में साकाई 6-2 से आगे थे। इस स्कोर को उन्होंने 11-9 कर लिया। ब्रेक के बाद भी जापानी खिलाड़ी ने बढ़त को कायम रखा और स्कोर 17-11 तक ले गए। प्रणॉय ने कोशिश की लेकिन वह सिर्फ अंकों के अंतर को कम कर पाए और अंतत: मैच हार गए।

अब श्रीकांत के रूप में भारत की एकमात्र चुनौती इस टूर्नामेंट में बची है। श्रीकांत शनिवार को ही अपना सेमीफाइनल मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: Father's day special: शाहरुख खान, सैफ अली खान, रितिक रोशन, अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड के 10 स्टाइलिश फादर, देखें तस्वीरें