logo-image

विराट कोहली के साथ ये खिलाड़ी भी है बाबा राम रहीम का शिष्य

रेप केस में दोषी करार धार्मिक गुरु और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम के कई शिष्य है। उन शिष्यों में से एक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी है।

Updated on: 26 Aug 2017, 01:02 PM

नई दिल्ली:

धार्मिक गुरु और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम के कई शिष्य है। उन शिष्यों में से एक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी है। इस बात का जिक्र बाबा ने पिछले साल खुद किया था।

पिछले साल बाबा ने कहा था कि कोहली के शतक बनाने के पीछे उनका खुद का हाथ है। बाबा ने 2016 में एक इंटरव्यू में दावा किया था कि उन्होंने विराट को कहा था कि वह 40 रन तक अच्छा खेलते है लेकिन इसके वह नए शॉट खेलने लगते हैं।

बाबा रहीम ने आगे बताया कि विराट ने उनसे आर्म स्ट्रॉन्ग करने के टिप्स मांगे थे। और उसके बाद रहीम ने उन्हें अटैकिंग क्रिकेट खेलने का गुरुमंत्र दिया। उसके बाद ही विराट अपने करियर में पूरी तरह से सफल हो पाए हैं।

और पढ़ेंः रेप केस में दोषी करार गुरमीत राम रहीम के बारे में जानें मुख्य बातें

सिर्फ विराट कोहली ही नहीं भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को भी गुरुमंत्र देने की बात का दावा रहीम ने किया था। इसमें शिखर धवन, आशीष नेहरा, जहीर खान और युसूफ पठान आदि शामिल हैं।

रहीम ने पिछले साल ही यह दावा किया था कि इन सभी को कला सिखाने के बाद ये लोग अपने करियर में सफल हो पाए हैं। विराट कोहली और आशीष नेहरा के साथ बाबा रहीम की एक फोटो और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसमें कोहली बाबा रहीम के पास सिर झुकाए बैठे हैं और आशीष रहीम के पीछे खड़े हुए हैं।

और पढ़ेंः विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: साइना नेहवाल सेमीफाइनल में, स्कॉटलैंड की क्रस्टी को हराया