logo-image

Ind Vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीतना है तो इन 3 बातों पर ध्यान दे टीम इंडिया

पहले वनडे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बूरी तरह पेल रही। गेंदबाजी में भी टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कई नो बॉल डाले थे। अगर भारत को जीतना है तो उन्हें इन तीन बातों का ध्यान रखना होगा।

Updated on: 12 Dec 2017, 09:42 AM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के पहले वनडे में श्रीलंका से 7 विकेट से भारत हार गया था। अब बारत को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में दूसरा वनडे जीतना होगा।

पहले वनडे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बूरी तरह पेल रही। गेंदबाजी में भी टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कई नो बॉल डाले थे। अगर भारत को जीतना है तो उन्हें इन तीन बातों का ध्यान रखना होगा।

1-सलामी बल्लेबाजी में रोहित और धवन को खेलना होगा बेहतर

सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा को शिखर धवन के साथ टीम को अच्छी शुरुआत देनी होगी। टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाजी पहले वनडे में बूरी तरह फ्लॉप रहे थे। रोहित शर्मा ने 2 रन बनाए थे तो वहीं शिकर धवन खाता भी नहीं खोल पाए थे। शिखर पर भी इस मैच में अच्छे खेल का प्रदर्शन का दवाब होगा। अगर दूसरे वनडे में भी शिखर धवन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते तो उनकी जगह टीम में अजिंक्य रहाणे को जगह मिल सकती है।

और पढ़ें: विराट और अनुष्का ने रचाई शादी, ट्विटर पर फैंस ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई
2-मध्यक्रम को दिकाना होगी मजबूती

टीम इंडिया ने जिस तरह की टीम पहले वनडे में खेली उसे देख कर उसके अंदर मध्यक्रम के अंदर बिलकुल भी मजबूती नजर नहीं आई थी। टीम ने एक साथ जिस तरह से युवाओं को उतारा गया था उसकी वजह से मध्यक्रम काफी कमजोर हो गया था। मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर में किसी एक खिलाड़ी को आराम देना होगा।

3-एम एस धोनी को बल्लेबाजी में आना होगा उपर

पहले वनडे में जब टीम इंडिया के 29 रन पर 7 विकेट गिर गए थे और एक वक्त पर लग रहा था कि भारतीय टीम 50 का आकड़ भी मुश्किल से छू पाएगी तब एम एस धोनी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। ऐसे में अगर भारत को दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में बने रहना है तो पूर्व कप्तान दोनी को बल्लेबाजी क्रम में उपर आने की जरूरत है। धोनी जितना ज्यादा खेलेंगे टीम को उतना ही फायदा होगा।

अगर रोहित शर्मा एंड कंपनी को दूसरे वनडे मैच में जीतना है तो पहले वनडे की गलतियां दोहराने से बचना होगा।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें