logo-image

Ind Vs Sl: बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा दिन, भारत बैकफुट पर

भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बारिश का बोलबाला रहा। रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण दो सत्रों में 21 ओवरों का ही खेल संभव हो सका।

Updated on: 17 Nov 2017, 05:22 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बारिश का बोलबाला रहा। रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण दो सत्रों में 21 ओवरों का ही खेल संभव हो सका। भारत ने दिन का खेल समाप्ति की घोषणा से पहले 32.5 ओवरों में 74 रन देकर पांच विकेट खो दिए हैं। दूसरे दिन उसने दो विकेट खोए।

पहले दिन भी बारिश ने मैच में विघ्न डाला था और सिर्फ 11.5 ओवर का ही खेल संभव हो सका था। भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 17 रनों के साथ किया था। दूसरे दिन भारत ने पारी शुरू की लेकिन भोजनकाल से पहले ही बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ गया।

इसके बाद समय से पहले ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। दूसरे सत्र में बारिश रुक-रुककर आती रही और खेल न होने की स्थिति को देखते हुए दिन अंपायरों ने दिन का खेल समाप्ति की घोषणा कर दी।

भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा 47 और रिद्धिमान साहा 6 रन पर नाबाद हैं। दोनों ने छठे विकेट के लिए 24 रन जोड़ लिए हैं।

भारत ने दूसरे दिन के पहले सत्र में अपने दो विकेट गंवाए। ये दोनों विकेट शनाका ने अपने नाम किए। उन्होंने पहले अजिंक्य रहाणे (4) और फिर रविचंद्रन अश्विन (4) को अपना शिकार बनाया।

भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है और मेजबान रनों के संकट से जूझ रही है। ऐसे में उसकी उम्मीदें भारतीय बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ की हड्डी पुजारा पर टिकी हुई हैं।

पुजारा ने विकेट के मुताबिक खेल खेलते हुए संयम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और विकेट पर जमे हुए हैं। दो दिनों में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कुल 197 गेंदें डाली हैं जिसमें से पुजारा ने अकेले 102 गेंदों का सामना साहस के साथ किया है। उन्होंने नौ चौके जड़े हैं।

अपने पहले दिन गुरुवार के स्कोर 17 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम ने 30 के कुल योग पर ही रहाणे के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया।

रहाणे ने शॉट खेलने में जल्दी की और शनाका की गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों में समा गई। रहाणे के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए अश्विन सावधानी से खेल रहे थे, लेकिन इसी बीच, शानाका की गेंद को दिमुथ करुणारत्ने के हाथ में खेल बैठे।

और पढ़ें: 'भूख' से मौत को अखिलेश ने बताया 'लोकतंत्र पर धब्बा'

इससे पहले, पहले दिन बारिश के कारण आधे दिन का खेल बाधित रहा। दूसरे सत्र में मैदान पर उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों को सुरंगा लकमल ने नाकों चने चबाए। पहले दिन मेजबान टीम के तीनों विकेट लकमल ने ही लिए।

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली को लकमल ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया, वहीं शिखर धवन (8) को बोल्ड कर घर भेजा। श्रीलंका के लिए लकमल ने तीन और शनाका ने दो विकेट लिए हैं।

और पढ़ें: मूडीज ने नोटबंदी और GST को बताया फायदे का सौदा, बॉन्ड रेटिंग भी सुधरी