logo-image

IND Vs NZ: कानपुर में जीत के साथ कई इतिहास रचेगी टीम इंडिया

तीन मैचों की वनडे सीरीज में रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत के बीच तीसरा और अंतिम मैच खेला जायेगा। सीरीज में 1-1 से बराबर दोनों टीमों के लिए यह मैच फाइनल की तरह होगा।

Updated on: 29 Oct 2017, 10:56 AM

नई दिल्ली:

तीन मैचों की वनडे सीरीज में रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत के बीच तीसरा और अंतिम मैच खेला जायेगा। सीरीज में 1-1 से बराबर दोनों टीमों के लिए यह मैच फाइनल की तरह होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज को अपने नाम करेगी।

वनडे में लगातार 6 द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया यह सीरीज जीत कर 7 बार जीतने का रिकार्ड कायम करना चाहेगी।

कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम चुनौतियों के लिये तैयार हैं। सीरीज के पहले ही मैच में सेंचुरी जड़ चुके कोहली से टीम को इस बार भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी। दूसरे वनडे में वह 29 रन बनाकर आउट हो गए थे।

इसके अलावा कोहली का पहले वनडे मैच में बनाया शतक टीम के काम नहीं आ पाया था और टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में इस फाइनल मैच में वह टीम के लिए मैच विनिंग इनिंग खेलना जरूर चाहेंगे।

इसे भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग 2017: पटना पाइरेट्स ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को हराकर जीता तीसरी बार खिताब

वहीं तीसरे वनडे में कुलदीप यादव को मौका मिल सकता हैं क्योंकि कानपुर उनका होमग्राउंड है और वह ग्रीन पार्क की पिच को बेहतर समझते हैं। अगर उन्हें टीम में मौका मिला तो वह खुद को इस मैच में तुरुप का इक्का साबित करना चाहेंगे।

पिछले मैच में कीवी टीम को शुरुआत से ही झटके देने वाले भुवी से एक बार फिर ऐसी ही आस होगी। तो वहीं नाबाद 64 रन की पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक का भारत की जीत में अहम योगदान रहा था। तीसरे और अंतिम वनडे में उनसे एक बार फिर ऐसी ही उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: किदांबी श्रीकांत फाइनल में, पीवी सिंधु हारकर बाहर

टीमें :
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दूल ठाकुर।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बाउल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, जॉर्ज वर्कर और ईश सोढी।

इसे भी पढ़ें: मार्टिना हिंगिस ने टेनिस को तीसरी और आखिरी बार कहा अलविदा