logo-image

हॉकी: वर्ल्ड लीग सेमीफीइनल्स के क्वार्टर फाइनल में हार के बाद खिताबी दौड़ से बाहर हुआ भारत

भारतीय टीम ने अंत तक काफी कोशिश की, लेकिन वह मलेशिया को परास्त नहीं कर पाई, हालांकि दोनों टीमों ने बराबर की हॉकी खेली, लेकिन भारतीय टीम किस्मत में थोड़ी सी मात खा गई।

Updated on: 22 Jun 2017, 10:35 PM

लंदन:

भारतीय टीम गुरुवार को मलेशिया के हाथों 2-3 से हार कर हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स टूर्नामेंट की खिताबी दौड़ से बाहर हो गई। भारतीय टीम ने अंत तक काफी कोशिश की, लेकिन वह मलेशिया को परास्त नहीं कर पाई, हालांकि दोनों टीमों ने बराबर की हॉकी खेली, लेकिन भारतीय टीम किस्मत में थोड़ी सी मात खा गई।

मलेशिया ने अपने चिर परिचित अंदाज में आक्रामक शुरूआत की और भारत पर शुरू से ही दबाव बनाया। दूसरे मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं पाई। उसके आक्रमण जारी रहे। इसी बीच भारतीय टीम भी चौकस हुई और उसने गोल के मौके बनाने की कोशिश की, लेकिन पहले क्वार्टर में दोनों टीमें विफल रहीं।

दूसरे क्वार्टर की शुरूआत भी मलेशिया ने तेज की और मौक बनाने की कोशिश की। 17वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन एक बार फिर वह विफल रही। 19वें मिनट में आखिरकार मलेशिया ने गोल कर एक गोल की बढ़त ले ली। 

और पढ़ेंः शाहरुख खान ने खरीदी दक्षिण अफ्रीका की टी-20 टीम

उसके लिए यह गोल राजी रहीम ने किया। उसे दूसरा गोल करने में ज्यादा देर नहीं लगी। अगले ही मिनट उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे टेंकु ताजुद्दीन ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। उसने दूसरा गोल कर भारत को 2-0 से पीछे कर दिया। 

हालांकि भारत के खेल पर अंतर नहीं पड़ा और उसने अपना खेल जारी रखा। 24वें मिनट में रमनदीप ने शानदार फील्ड गोल कर भारत का खाता खोला। अब भारत, मलेशिया से एक गोल से पीछे था। 

इसी बीच रमनदीप ने एक तरह से असफल हुए मौके को दोबारा बनाया और गेंद को 26वें मिनट में गोल में डाल भारत को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। दूसरे क्वार्टर के खत्म होने तक यही स्कोर रहा। 

और पढ़ेंः दीपिका पादुकोण अमेरीका में 'टीन च्वॉइस अवॉर्ड' के लिए नॉमिनेट हुईं

तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहा और दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं। क्वार्टर के आखिरी मिनट में भारत के पास गोल करने का मौका था, मनदीप गोल करने से चूक गए। 

चौथा क्वार्टर भारत के लिए हार लेकर आया। 48वें मिनट में मलेशिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और राजी ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल किया। 

भारत ने इसके बाद कुछ मौक बनाए और पेनाल्टी कॉर्नर लेने की भी कोशिश की, लेकिन वह गोल नहीं कर सकी। आकाशदीप ने गोलपोस्ट के सामने से तेज शॉट मारा लेकिन मलेशिया के गोलकीपर ने गेंद को अपने पैर से रोक लिया। 

अंत के मिनट में भारतीय टीम की किस्मत ने फिर उसका साथ नहीं दिया और गेंद गोलपोस्ट से बेहद पास से गुजर गई।

और पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया ओपनः सायना, पीवी सिंधु, श्रीकांत और प्रणीत पहुंचे दूसरे दौर में