logo-image

Ind Vs Ire: आयरलैंड बनाम इंडिया मैच से पहले जान लें ये 5 बातें

भारत बनाम आयरलैंड के बीच 2 टी20 मैचों की सीरीज़ का आज पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला डबलिन के 'द विलेज' क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

Updated on: 27 Jun 2018, 03:48 PM

नई दिल्ली:

भारत बनाम आयरलैंड के बीच 2 टी20 मैचों की सीरीज़ का आज पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला डबलिन के 'द विलेज' क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच टी20 मुकाबला इससे पहले 2009 में हुआ था। टी20 विश्वकप के लीग मैच में दोनों टीम इससे पहले भिड़ी थी। इस मैच को टीम इंडिया ने जीत ली थी।

भारत को इस सीरीज में 2 मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। पहला मैच आज 27 जून और दूसरा मुकाबला 29 जून को होगा।

टी20 मैच से पहले आइए जानते हैं इस मैच से जुड़े 5 महत्वपुर्ण बातें

1-गर्दन में चोट से जूझ रहे विराट कोहली आज का मैच खेल सकते हैं। विराट की वापसी से टीम को नई उर्जा मिलेगी। उन्होंने नेट्स में जमकर अभ्यास किया है।

2-टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पूरी तरह फिट हैं और आज का मैच खेलेंगे। साल 2018 अब तक रोहित के लिए ज्यादा खास नहीं रहा है। आईपीएल का 11वां सीजन में भी उनका बल्ला खामोश रहा। ऐसे में रोहित से आज प्रशंसकों को काफी उम्मीदें होंगी।

3- टीम इंडिया को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी किससे कराएं इसको लेकर सोचना पड़ेगा क्योंकि टीम इंडिया में सुरेश रैना, मनीष पांडेय, दिनेश कार्तिक और केएल राहुल चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए सही हैं।

4- डबलिन का क्रिकेट ग्राउंड बेहद छोटा है। ऐसे में इस मैदान पर कई चौके-छक्के लगने की उम्मीद है। मौसम का मिजाज भी ठीक बताया जा रहा है।

5-आयरलैंड की बात करें तो हाल में ही इंग्लैंड को टी20 में हराना हो या टेस्ट स्टेटस पा चुका यह देश अपने पहले टेस्ट में जिस तरीके से पाकिस्ना को टक्कर देने में कामयाब रहा उसे देखकर आ के मैच में भारत उसे कहीं से भी कम नहीं आंकना चाहेगा।