logo-image

यो-यो टेस्ट में फेल हुए अंबाति रायुडू, तीन साल बाद टीम इंडिया में लौटे सुरेश रैना

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर सुरेश रैना को इंग्लैंड दौरे पर तीन साल बाद वनडे टीम में शामिल किया गया है।

Updated on: 17 Jun 2018, 05:35 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर सुरेश रैना को इंग्लैंड दौरे पर तीन साल बाद वनडे टीम में शामिल किया गया है। भारतीय चयन समिति ने अंबाति रायुडू के यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद सुरेश रैना को टीम में शामिल किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बारे में जानकारी दी।

बता दें कि रायुडू को 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन उनके यो-यो टेस्ट में फेल हो जाने के कारण अब सुरेश रैना को मौका दिया गया है। रैना ने आखिरी वनडे 25 अक्टूबर, 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में खेला था।

और पढ़ें: बेंगलुरू टेस्ट: पहले मैच में दो दिन में ही हारी अफगानिस्तान, भारत ने पारी और 262 रनों से हराया

गौरतलब है कि रायुडू ने हाल ही में आईपीएल की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 602 रन बनाए थे। रायुडू ने यो-यो टेस्ट में 14 अंक ही हासिल कर सके, जबकि क्वॉलिफाई करने के लिए 16.1 अंक जरूरी होते हैं।

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, ‘भारतीय सीनियर चयन समिति ने अंबाति रायुडू की जगह सुरेश रैना को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय वनडे टीम में चुना है। यह फैसला रायुडू के शुक्रवार को एनसीए में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाने के बाद लिया गया है।’

दूसरी ओर, उपकप्तान रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट के लिए रविवार को उपस्थित होंगे। उन्होंने बीसीसीआई से 15 जून को इस टेस्ट में भाग नहीं लेने की अनुमति ली थी।

और पढ़ें: लंदन वनडे : मोर्गन, रूट की शतकीय साझेदारी से जीता इंग्लैंड