logo-image

Ind Vs Nz: इन 5 खिलाड़ियों ने दिलाई भारत को न्यूजीलैंड पर जीत

भारत ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया।

Updated on: 26 Oct 2017, 04:20 AM

नई दिल्ली:

भारत ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 की बराबर पर आ गई है। मुंबई में खेले गए पहले मैच में किवी टीम ने जीत हासिल करते हुए बढ़त ले ली थी।

इस मैच में भारत के ये 5 खिलाड़ी हीरो रहे जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

1-भुवनेश्वर कुमार इस मैच के हीरो रहे। उन्होंने 10 ओवरों में 45 रन देकर 3 विकेट झटके। अपनी बॉलिंग से उन्होंने कीवी क्रिकेटर्स को जमकर परेशान किया और केवल 4.5 की इकोनॉमी से रन दिए।

2-जसप्रीत बुमराह ने 38 रन देकर लिए 2 विकेट झटके और भुवनेश्वर कुमार के अलावा उन्होंने भी गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। बुमराह ने भी मैच में शानदार बॉलिंग करते हुए 10 ओवरों में 38 रन देकर 2 विकेट झटके। उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को केवल 10 रन पर आउट किया। फिर मिशेल सैंटनर को 29 रन पर पवेलियन भेज दिया।

3-युजवेंद्र चहल ने भी भारत के लिए 2 महत्वपुर्ण विकेट लिए। चहल ने भी मैच में भारत की ओर से जबरदस्त बॉलिंग करते हुए 8 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट निकाले। इस दौरान उन्होंने 1 ओवर मेडन भी डाला।

4-शिखर धवन ने बल्ले से शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 84 बॉल पर 68 रनों की महत्वपुर्ण पारी खेली।

5-शिखर के अलावा दिनेश कार्तिक ने 92 बॉल 64 रन बनाए। चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे दिनेश कार्तिक ने भी मैच में जबरदस्त बैटिंग की और टीम को जीत दिलाकर नॉट आउट लौटे।