logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Ind Vs Eng: रोहित के शतक से जीती टीम इंडिया, हिटमैन ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मेजबान टीम के गेंदबाजों पर जमकर बरसे।

Updated on: 09 Jul 2018, 07:44 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मेजबान टीम के गेंदबाजों पर जमकर बरसे। रोहित ने इस मैच में 56 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपने करियर का तीसरा शतक बनाया।

इस शतक के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया। जहां एक तरह भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा किया तो वहीं रोहित के नाम भी 2 बड़े कीर्तिमान जुड़े।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 से उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपनी पारी में 14वां रन बनाने के साथ ही टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए।

रोहित से पहले, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम और मार्टिन गप्टिल, पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारतीय कप्तान विराट कोहली टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं।

इसके अलावा रोहित टी20 में 3 शतक लगाने वाले भारत के एक मात्र बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने भारत के लिए अब तक 84 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.59 के औसत से 2086 रन बनाए हैं। इनमें तीन शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं।

और पढ़ें: रोहित शर्मा के नाबाद शतक से तीसरा टी-20 जीता भारत, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

(आईएनएस इनपुट्स के साथ)