logo-image

IND vs SL: धर्मशाला पहुंची भारतीय टीम, पहले वनडे मैच में बारिश की खतरा

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मैचों का रोमांच रविवार से देखने को मिलेगा। इस सीरीज में भारत की नजरें आईसीसी रैंकिंग में फिर से नं 1 पर बनने पर होगी।

Updated on: 09 Dec 2017, 03:59 PM

नई दिल्ली:

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मैचों का रोमांच रविवार से देखने को मिलेगा। इस सीरीज में भारत की नजरें आईसीसी रैंकिंग में फिर से नं 1 पर बनने पर होगी।

धर्मशाला में रविवार को होने वाले पहले वन-डे मैच में टॉस जीतने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। यहां ओस की अहम भूमिका होगी। हालांकि ओस की स्तिथि को देखते हुए बीसीसीआई ने मोहाली और धर्मशाला में होने वाले वन-डे मुकाबलों को दो घंटे पहले शुरू करने का फैसला किया था लेकिन इसके बावजूद दूसरी पारी में ओस की अहम भूमिका होगी।

ओस इफ्फेक्ट को कम करने के लिए बीसीसीआई ने सीरीज के शुरुआती दो वन-डे दोपहर डेढ़ की बजाय सुबह 11.30 बजे शुरू करने का फैसला किया है।

मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों की उम्मीद को पहले मैच में झटका लग सकता है। स्थानीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में रविवार को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें : सिद्धार्थ कौल ने कहा- घरेलू क्रिकेट ने काफी कुछ सिखाया है

एचपीसीए के मीडिया मैनेजर मोहित सूद ने कहा, 'बारिश के चलते पैदा होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हमारे ग्राउंड्समैन पूरी तरह तैयार हैं। इसके अलावा ग्राउंड को सुखाने के लिए हमारे पास तीन सुपर सॉकर भी मौजूद होंगे।'

इस मैच में भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमें धर्मशाला पहुंच चुकी है। वहीं भारतीय कोच रवि शास्त्री ने श्रीलंका टीम पर तंज कसा है।

शास्त्री ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर धर्माशाला की एक खूबसूरत तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा 'धर्मशाला में खुलकर सांस लें।'

गौरतलब है कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंकाई टीम प्रदूषण की वजह से परेशान होकर मास्क पहनकर मैदान पर उतरी थी।

यह भी पढ़ें : HWL फाइनल: अर्जेंटीना ने भारत को 1-0 से दी मात, फाइनल में बनाई जगह