logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IND vs SL : मोहाली में भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, टॉस जीतने वाले का पलड़ा होगा भारी

भारत-श्रीलंका वनडे सीरिज पर मौसम भी पूरी नजर जमाए हुए हैं। दिल्ली में फॉग तो धर्मशाला में ठंडी हवाओं के कारण भारतीय क्रिकेट टीम को नुकसान उठाना पड़ा था।

Updated on: 13 Dec 2017, 09:47 AM

नई दिल्ली:

टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 1-0 से हराने के बाद बुलंद हौसलो के साथ धर्मशाला पहुंची टीम इंडिया को पहले वनडे मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम 112 रन ही बना पाई थी।

वहीं भारत-श्रीलंका वनडे सीरिज पर मौसम भी पूरी नजर जमाए हुए हैं। दिल्ली में फॉग तो धर्मशाला में ठंडी हवाओं के कारण भारतीय क्रिकेट टीम को नुकसान उठाना पड़ा था।

अब मोहाली में भी पिछले दो दिनों से मौसम में आए अचानक बदलाव के कारण रुक रुककर बारिश हुई है। हालांकि बुधवार को सिर्फ बादल रहने की ही उम्मीद है लेकिन बारिश की संभावना कम है।

मौसम ठंडा होने की वजह से फायदा गेंदबाजों को ही होगा। इसलिए मैच में टॉस महत्वपूर्ण पहलू रहेगा।

आपको बता दें कि आज मोहाली में यह 23वां वनडे है। अब तक भारत में सबसे ज्यादा वनडे इसी मैदान में खेले गए हैं।

भारत ने इस मैदान पर पिछला मैच न्यूजीलैंड के साथ खेला था। इस मैच के दौरान 13 विकेट गिरे थे जिसमें से 8 तेज गेंदबाजों ने चटकाए थे। इस मैच में कोहली ने 154 तो धोनी ने 80 रन बनाकर भारत को मैच जिताया था।

यह भी पढ़ें : हेमिल्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड 240 रनों से जीता, सीरीज पर कब्जा

उपुल थरंगा आज 11 साल बाद इस मैदान पर मैच खेलने उतरेंगे। इससे पहले 2006 की चैंपयिंस ट्रॉफी में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला था। इसमें थरंगा ने 105 रन बनाकर अपनी टीम को जिताया था।

आज अगर मोहली वनडे में श्रीलंका के एंजोलो मैथ्यूज 63 रन बना लेते हैं तो वह वनडे में 5000 रन पूरे कर लेंगे। वहीं डिकवेला अपने 1000 रन से 21 रन ही पीछे हैं।

गौरतलब है कि पहले मैच में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी जहां वह अपनी जिम्मेदारी को सही तरह से निभा नहीं पाए थे। 29/7 के स्कोर पर अगर धोनी का सहारा न मिलता तो शायद टीम इंडिया वनडे में अपने सबसे न्यूनतम स्कोर 54 से भी पीछे रह जाती।

कमजोर आंकी जा रही श्रीलंका के सामने भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूनतम प्रदर्शन कई चर्चाओं को जन्म दे गया। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को इस मैच में एहतियात बरतने और पिछले मैच में की गई गलतियों से सीखने की जरूरत है।

भारतीय टीम किसी कारणवश यदि आज का मुकाबला नहीं जीत पाती है तो वह सीरीज भी गंवा देगी। अगर ऐसा होता है तो 1997 के बाद पहली बार श्रीलंका भारत में कोई द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज जीतेगी।

उसके सभी बल्लेबाजों को एक बार फिर अपना वही दम दिखाना होगा जो उन्होंने न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया था।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने नासा को दिया निर्देश, अमेरिकियों को चांद पर भेजो