logo-image

Ind Vs Eng: लॉर्ड्स में हार के बाद बोले विराट कोहली-हम हार ही डिसर्व करते थे

भारतीय टीम के लॉर्डेस के क्रिकेट मैदान पर इंग्लैंड के हाथों 159 रनों से हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि 'हम हार ही डिसर्व करते थे'।

Updated on: 13 Aug 2018, 10:42 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के लॉर्डेस के क्रिकेट मैदान पर इंग्लैंड के हाथों 159 रनों से हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि 'हम हार ही डिसर्व करते थे'। मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम सिलेक्शन में कमी रही थी। विराट ने कहा कि कुलदीप यादव की जगह टीम में उमेश यादव को खिलाना चाहिए था। उन्होंने कहा,'जब हम हार की वजह देखते है तो लगता है कि हमने टीम का चयन गलत किया था। जिस तरह हम खेले उस पर हमें गर्व नहीं है। पिछले पांच टेस्ट में पहली बार हम बुरी तरह फेल रहे हैं। हम लॉर्ड्स में जिस तरह खेले, वह हार के ही लायक था।'

जब आप क्रिकेट का मैच खेल रहे होते हैं तो कंडीशन मायनवे नहीं रखता। आप बैठकर इन बातों को हार की वजह नहीं बता सकते। पिच की मदद मिलने पर भी आपको गेंद सही जगह डालनी होती है और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने सबसे बेहतर काम किया। उन्होंने हमें रन बनाने के लिए मेहनत करने पर मजबर कर दिया।'

और पढ़ें: IND vs ENG: अबकी बार पारी से हार, इंग्लैंड ने कोहली सेना को पारी और 159 रनों से हराया

टीम इंडिया के लिए जीत का पर्याय बन चुके कप्तान कोहली ने एजबेस्टन टेस्ट के दोनों पारियों में शतक और अर्धशतक लगाया था लेकिन लॉड्स में वह भी टीम की बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान नहीं कर पाए। दूसरे टेस्ट में दुनिया का नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज पहली पारी में 23 और दूसरी पारी में 17 रन ही बना सका। विराट का लंबी पारी न खेल पाना भी टीम के इस प्रदर्शन के लिए बहुत हद तक जिम्मेदार है।

और पढ़ें: Ind vs Eng: लॉर्ड्स में जेम्स एंडरसन का 'शतक', मुथैया मुरलीधरन के बाद ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

अपनी इंजरी को लेकर भारतीय क्पतान ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि मैं जल्द ठीक हो जाउंगा।' भारत 5 मैचो की टेस्ट सीरीज में 2-0 से पिछड़ गई है। अब टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए हर मैच जीतना जरुरी है।