logo-image

Ind Vs Eng: कितना आसान होगा मुरली विजय के लिए टीम इंडिया में वापसी करना

34 साल के मुरली विजय को टीम से बाहर करने के बाद उनके करियार को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं।

Updated on: 23 Aug 2018, 07:26 PM

नई दिल्ली:

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने 203 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद एक बार फिर सीरीज जीत की आस टीम इंडिया की बढ़ गई। इस मैच को जीत कर जहां टीम जश्न मनाने में व्यस्त थी तो वहीं मैच के कुछ घंटो बाद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम का ऐलान हो गया। टीम की घोषणा के साथ ही सलामी बल्लेबाज मुरली विजय पर चयनकर्ताओं की गाज गिरी। उनकी जगह टीम में अंडर 19 विश्वकप जीताने वाले पृश्वी शॉ को टीम में शामिल किया गया है।

34 साल के मुरली विजय को टीम से बाहर करने के बाद उनके करियार को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। विजय 2014 में इंग्लैंड दौरे पर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 5 टेस्ट में 402 रन बनाए थे। इस बार वह केवल 26 रन ही बना सके और पहले दो टेसट मैच में बुरी तरह असफल रहे। तीसरे टेस्ट में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। और ओपनिंग में केएल राहुल और शिखर धवन के बीच 60 रन की साझेदारी हुई।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: सीरीज जीत सकती है टीम इंडिया मगर यह आंकड़े हैं 'राह में रोड़ा'

विजय के पास अब एक बार फिर रणजी ट्रॉफी खेल कर टीम इंडिया में वापसी करने का रास्ता होगा। भारतीय टीम में चौथे और पांचवें टेस्ट में पृश्वी शॉ के अलावा हनुमा विहारी को भी जगह दी गई है और मुरली विजय के अलावा कुलदीप यादव को बाहर के रास्ता दिखाया गया है।