logo-image

Ind Vs Eng: हनुमा विहारी को मिली भारतीय टीम में जगह, जानिए उनका रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच में हनुमा बिहारी को भारतीय टीम में जगह मिली है।

Updated on: 25 Aug 2018, 10:53 AM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच में हनुमा बिहारी को भारतीय टीम में जगह मिली है। हनुमा बिहारी के अलावा अंडर 19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ को भी टीम में रखा गया है।

हनुमा बिहारी अभी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। आंध्र प्रदेश में जन्में 24 वर्षीय खिलाड़ी हनुमा विहारी फर्स्टक्लास क्रिकेट के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। इनका घरेलू सीजन शानदार रहा। उन्होंने इस सीज़न में 1056 रन बनाए। इतना ही नहीं उन्होंने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 148 रन की बेहतरीन पारी भी खेली।

उन्होंने 63 फर्स्ट क्लास मैचों में 59.79 की औसत से 5142 रन बनाए हैं। हनुमा विहारी स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। इंग्लैंड में इंडिया ए के लिए खेलते हुए हनुमा विहारी ने पृथ्वी शॉ के साथ जमकर रन बनाए।

विहारी का प्रदर्शन को उनक चयन की वजह है ही, लेकिन इसके साथ ही साथ एक और वजह है जो विहारी को इस टीम में मौका मिला है। उन्हें कप्तान विराट कोहली के कवर के रूप में चुना है।

और पढ़ें: India vs England: विराट कोहली के शतक लगते ही बन गए यह 5 बड़े रिकॉर्ड 

दरअसल विराट कोहली को नॉटिंघम टेस्ट पहले पीठ में तकलीफ थी और उनके इस टेस्ट में खेलने पर भी सस्पेंनस बना हुआ था। इसी वजह से चयनकर्ताओं ने विहारी को उनके बैकअप के तौर पर रखा है।