logo-image

विश्व कप क्वालीफायर : आयरलैंड ने जीत के साथ किया आगाज

आईसीसी विश्व क्वालीफायर के ग्रुप ए के मुकाबले में आयरलैंड ने डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर नीदरलैंड्स को 93 रनों से पराजित किया।

Updated on: 05 Mar 2018, 08:20 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व क्वालीफायर के ग्रुप ए के मुकाबले में आयरलैंड ने डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर नीदरलैंड्स को 93 रनों से पराजित किया। नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया और सलामी बल्लेबाज कप्तान विलियम पोरटर्फिल्ड (47) एवं पॉल स्टर्लिग (20) ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़कर टीम को ठोस शुरुआत दी।

स्टर्लिग को आउट करके वान डेर मर्वे ने आयरलैंड का पहलो झटका दिया। पोरटर्फिल्ड और एड जॉयस (32) के बीच दूसरे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी हुई। पोरटर्फिल्ड को पॉल वान मीकेरेन ने पवेलियन भेजा। आयरलैंड ने जॉयस के रूप में तीसरा विकेट भी जल्द ही खो दिया।

इसके बाद, एंड्र्यू बलबिरनी (68)और निएल ओ ब्रायन (49) के बीच चौथे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी हुई और आयरलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 268 रन बनाए।

नीदरलैंड्स की तरफ से वान डेर गुगटेन ने तीन विकेट लिए। खराब रोशनी के कारण नीदरलैंड्स को डकवर्थ-लुइस नियम के तहत 41 ओवरों में 243 रनों का लक्ष्य दिया गया।

यह भी पढ़ें: लालू परिवार को एक और झटका, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बेटी मीसा के फॉर्म हाउस को ED ने किया जब्त

नीदरलैंड्स की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ डोउड बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। 25 के कुल योग पर टीम ने वेस्ली बारेसी (15) के रूप में दूसरा विकेट खोया। बेन कूपर (19) और रेयान टेन डोएशकाटे (21) ने पिच पर टिकने की कोशिश की लेकिन लगातार गिरते विकेट के कारण पारी को संभाल नहीं पाए।

अंत में गुगटेन ने 33 रन जरूर बनाया, लेकिन वह अपनी टीम की हार टालने में कामयाब नहीं हो पाए और पूरी टीम 32.2 ओवरों में 149 रनों पर सिमट गई। आयरलैंड की ओर से मुर्टाग को तीन और मैकार्थी, रैंकिन एवं केविन ओ ब्रायन को दो-दो विकेट मिले।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें