logo-image

आईसीसी महिला वर्ल्डकप: आज होगी भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत

आईसीसी महिला वर्ल्डकप टूर्नामेंट में दो शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी।

Updated on: 02 Jul 2017, 02:30 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी महिला वर्ल्डकप टूर्नामेंट में दो शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी। बेहतरीन फॉर्म के कारण भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर 3 बजे शुरू होगा।

हालांकि पाकिस्तान टीम का वर्ल्डकप में अबतक का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा है। वहीं अगर भारतीय टीम की बात करें तो टीम ने पिछली 4 वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया है। वर्ल्डकप के पहले दो मैचों में भी भारतीय ने बहुत आसान जीत दर्ज की है।

बता दें कि भारत ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए पहले मैच में इंग्लैंड को 35 रन से हराया और फिर वेस्टइंडीज को सात विकेट से शिकस्त दी है। दूसरी तरफ सना मीर की अगुवाई वाली पाकि्तान की टीम को फिलहाल टूर्नामेंट में पहली जीत का इंतजार है।

और पढ़ें: सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय टीम का मुख्य कोच 10 जुलाई को चुना जाएगा

भारतीय टीम में एक ओर जहां इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज के खिलाप गेंदबाजों ने अपनी फिरकी की धार दिखाई है।

बता दें कि हाल में हुए दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली स्मृति मंधाना फिलहाल बहुत अच्छे फॉर्म हैं। वहीं झूलन गोस्वामी भी गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं हालांकि उन्हें इस टूर्नामेंट में कोई विकेट हासिल नहीं हुआ है।

और पढ़ें: महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना की वीरेंद्र सहवाग ने की तारीफ, बोले- वे बहुत स्पेशल हैं

टीमें कुछ इस प्रकार-

भारत: मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और नुजहत प्रवीण।

पाकिस्तान टीम: सना मीर (कप्तान), असमाविया इकबाल, गुलाम फातिमा, डायना बेग, आयशा जफर, इरान जावेद, कायनात इम्तियाज, जावेरिया खान, मरीना इकबाल, नाहिदा खान, नैन अबीदी, नस्त्रा संधू, सादिया यूसुफ, सिद्रा नवाज, वाहिदा अख्तर और बिसमाह महारूफ।