logo-image

World Cup 2019: आज काउंटी ग्राउंड पर आमने-सामने होंगे श्रीलंका और पाकिस्तान

पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 105 रनों पर ढेर कर दिया था

Updated on: 07 Jun 2019, 11:42 AM

highlights

  • श्रीलंका बनाम पाकिस्तान का मैच आज
  • श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 136 रनों पर समेट दिया था
  • पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 105 रनों पर ढेर कर दिया था

नई दिल्ली:

अपने दूसरे मैच में दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड को हराने वाली पाकिस्तान (Pakistan) की टीम आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के अपने तीसरे मैच में आज यहां काउंटी ग्राउंड पर श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरेगी. पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 105 रनों पर ढेर कर दिया था, लेकिन दूसरे मैच में 1992 की विजेता टीम ने इस विश्व कप की सबसे मजबूत दावेदार और मेजबान टीम इंग्लैंड को मात दे सभी को हैरान कर दिया.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: इन टर्निंग पॉइंट्स ने लगाई टीम इंडिया की जीत पर मुहर

श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 136 रनों पर समेट दिया था. दूसरे मैच में श्रीलंका का सामना छुपे रुस्तम अफगानिस्तान से था. लग रहा था कि मजबूत गेंदबाजी वाली अफगानिस्तान इस मैच में श्रीलंका को पटक देगी लेकिन 1996 की विजेता ने 34 रनों से मैच अपने नाम कर जीत के रास्ते पर वापसी की.

पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान का इस मैच में पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि पाकिस्तान ने जिस तरह बल्ले और गेंद से वापसी की वो उसे इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार बनाती है. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम में जो अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्होंने अपनी अहमियत दिखाई. मसलन प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज और टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले बाबर आजम के अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं.

यह भी पढ़ेंः विराट कोहली अपने करियर में अब कभी नहीं बना सकेंगे यह कीर्तिमान

वहीं फखर जमान और इमाम उल हक की सलामी जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दी थी. अनुभवी खिलाड़ियों का होना पाकिस्तान के लिए सरप्लस है जो श्रीलंका के पास नहीं है. श्रीलंका के पास ले देकर एंजेलो मैथ्यूज ही एक अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन इस समय उन्हें क्या हुआ यह किसी को पता नहीं. बल्ला और गेंद दोनों मैथ्यूज से मानो रूठे बैठे हैं.

पिछले मैच में कुशल परेरा ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए थे. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकेगा. श्रीलंका को जीत उसकी गेंदबाजी ने दिलाई थी. नुवान प्रदीप ने अहम समय पर चार विकेट लेकर अफगानिस्तान को हार के लिए विवश कर दिया था.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, इस बल्लेबाज ने कहा- शरीर ने साथ दिया तो विश्व कप के बाद भी खेलेंगे

टीमें (संभावित) :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप.

पाकिस्तानसरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर ,हारिस सोहेल, मोहम्मद हसनैन.