logo-image

World Cup 2019: तो क्या इस बार पाकिस्तान ही बनेगा विश्व चैंपियन, बन रहे हैं 1992 जैसे संयोग

1992 विश्व कप में भी पाकिस्तान पॉइन्ट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहा था. उस विश्व कप में पाकिस्तान ने कुल 8 मैच खेले थे, जिनमें से उसे 4 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 08 Jun 2019, 08:30 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में इस बार पाकिस्तान के विश्व चैंपियन बनने का गजब का संयोग बन रहा है. 1992 क्रिकेट विश्व कप में भी पाकिस्तान का सफर ठीक 2019 के विश्व कप की तरह ही शुरू हुआ था. 1992 विश्व कप में पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला वेस्टइंडीज से 10 विकेट से हार गया था. अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 53 रनों से हराया था और पाकिस्तान का तीसरा मैच इंग्लैंड के खिलाफ बारिश के कारण ही बेनतीजा रहा था.

ये भी पढ़ें- World Cup, PAK vs SL: बारिश के कारण रद्द हुआ पाकिस्तान-श्रीलंका मैच, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक

1992 विश्व कप में भी पाकिस्तान पॉइन्ट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहा था. उस विश्व कप में पाकिस्तान ने कुल 8 मैच खेले थे, जिनमें से उसे 4 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा था. जबकि पाकिस्तान का एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था और अंत में पाकिस्तान ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर विश्व कप जीत लिया था. 2019 विश्व कप में भी पाकिस्तान ठीक 1992 विश्व कप की राह पर चल रहा है.

ये भी पढ़ें- World Cup: महेंद्र सिंह धोनी के बलिदान बैज वाले ग्लव्स पर पाकिस्तान के मंत्री ने उड़ाया मजाक, मिला करारा जवाब

यहां भी पाकिस्तान अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों 7 विकेट से हार गया, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान ने इस बार विश्व कप की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया. जबकि पाकिस्तान का तीसरा मैच आज श्रीलंका के खिलाफ बारिश के कारण ही रद्द हो गया. खास बात ये है कि विश्व कप 2019 के मौजूदा पॉइन्ट्स टेबल में भी पाकिस्तान अभी चौथे स्थान पर है. विश्व कप 2019 में पाकिस्तान का अगला मैच 12 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा. जबकि श्रीलंका का अगला मुकाबला 11 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाएगा.