logo-image

World Cup: कल अफगानिस्तान से भिड़ेगा द. अफ्रीका, दोनों ही टीमों को नहीं मिली है एक भी जीत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालांकि उलटफेर की संभावनाएं ज्यादा हैं. इसका कारण दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन बल्लेबाजी और अफगानिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी.

Updated on: 14 Jun 2019, 08:23 PM

कार्डिफ:

दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमें शनिवार को आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने अगले मैच में काउंटी ग्राउंड पर आमने-सामने होंगी. इस मैच में दोनों टीमें जीत का खाता खोलना चाहेंगी. अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम होने के कारण दक्षिण अफ्रीका को कभी भी जीत का प्रबल दावेदार नहीं माना जा रहा. उनके अभी तक के प्रदर्शन ने इस बात को साबित भी किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में उसके सामने हार की हैट्रिक टालने की चुनौती थी और इसमें बारिश ने उसका साथ किया जिसके कारण मैच नहीं हो सका था.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर बैट बनाने वाली कंपनी Spartan के खिलाफ ठोका मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान इस विश्व कप में छुपे रुस्तम का तमगा लेकर आई है लेकिन उलटफेर के लिए मशहूर इस टीम ने अभी तक एक भी जीत हासिल नहीं की है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालांकि उलटफेर की संभावनाएं ज्यादा हैं. इसका कारण दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन बल्लेबाजी और अफगानिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी. अफगानिस्तान की राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान की स्पिन तिकड़ी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को काफी परेशानी में डाल सकती है. इस तिकड़ी को अगर खतरा हो सकता है तो बस कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डि कॉक की जोड़ी से है.

ये भी पढ़ें- World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए दर्शक बेकाबू, 60-60 हजार रुपये में खरीद रहे हैं मैच की टिकट

फाफ और डि कॉक के अलावा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम में वो दम नहीं है जो बड़ी पारियां खेलने के लिए चाहिए होता है. जो चिंता दक्षिण अफ्रीका की है वही अफगानिस्तान की भी है. अफगानिस्तान की बल्लेबाजी में भी दम नहीं है. नूर अली जादरान, हशमतुल्लाह शहीदी, हजरतुल्लाह जजाई को कगिसो रबाडा का सामना करना होगा. अफगानिस्तान के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसे डेल स्टेन और लुंगी नगिदी से राहत मिली है. यह दोनों चोटिल हैं, लेकिन अकेले रबादा भी अफगानिस्तान की बल्लेबाजी को समटेने का दम रखते हैं. रबादा की तेजी के अलावा अफगानी खिलाड़ियों को इमरान ताहिर की फिरकी से भी बचना होगा.