logo-image

World Cup 2019: आज विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

विश्व कप मुकाबलों में भारत और ऑस्ट्रेलिया 11 बार आमने-सामने हुए हैं. जिनमें भारत को केवल 3 और ऑस्ट्रेलिया को 8 मैचों में जीत मिली है.

Updated on: 09 Jun 2019, 06:07 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 14वें मैच में आज टीम इंडिया का मुकाबला विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. टूर्नामेंट में यह भारत का दूसरा मैच है, जबकि ऑस्ट्रेलिया का यह तीसरा मैच है. भारत ने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को और दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को मात दी थी.

टीम इंडिया के पक्ष में नहीं हैं आंकड़े

विश्व कप मुकाबलों में भारत और ऑस्ट्रेलिया 11 बार आमने-सामने हुए हैं. जिनमें भारत को केवल 3 और ऑस्ट्रेलिया को 8 मैचों में जीत मिली है. विश्व कप के आंकड़े बेशक भारत के पक्ष में न हों, लेकिन आज होने वाले मुकाबले में भारत की ताकत ऑस्ट्रेलिया की पुरानी यादों पर काफी भारी पड़ सकती है. यही वजह है कि विश्व कप 2019 में भारत को खिताब का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

टीम के पास विराट जैसा कप्तान और धोनी जैसा गुरू है

मौजूदा समय में टीम इंडिया की न सिर्फ बैटिंग बल्कि बॉलिंग और फील्डिंग भी गजब की है. टीम के पास विराट कोहली जैसा आक्रामक कप्तान है तो वहीं दूसरी ओर टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसा एक तेज-तर्रार अनुभवी गुरू भी है. धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को एक विश्व कप, एक टी-20 विश्व कप और इंग्लैंड में ही एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीताया है.