logo-image

World Cup: जिमी नीशम के 5 विकेट और केन विलियमसन की पारी से जीता न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान 7 विकेट से हारा

पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए कप्तान केन विलियमसन ने कॉलिन मनरो के साथ पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई और कॉलिन मनरो दूसरे विकेट के रूप में आफताब आलम का दूसरा शिकार बने.

Updated on: 09 Jun 2019, 06:07 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 13वें मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से रौंद दिया. टॉनटन के मैदान में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान की पूरी टीम 41.1 ओवर में 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी काफी खराब रही और पारी की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल बिना खाता खोले आउट हो गए. गप्टिल को आफताब आलम ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए कप्तान केन विलियमसन ने कॉलिन मनरो के साथ पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई और कॉलिन मनरो दूसरे विकेट के रूप में आफताब आलम का दूसरा शिकार बने. मनरो ने 24 गेंदों में 22 रन बनाए. मनरो के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर मैदान में उतरे और टीम को लक्ष्य की ओर ले गए.

केन विलियमसन और रॉस टेलर के बीच तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी थी. दोनों को बल्लेबाजी करता देख ऐसा लग रहा था कि ये जोड़ी न्यूजीलैंड को जीत दिलाकर ही वापस लौटेगी. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और रॉस टेलर 52 गेंदों में 48 रन बनाकर आफताब आलम का तीसरा शिकार बने. टेलर के आउट होने के बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए टॉम लेथम क्रीज पर आए. टॉम लेथम ने कप्तान विलियमसन के साथ मिलकर 43 रनों की साझेदारी की और टीम को मैच जीताया.

न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 99 गेंदों में 79 रन बनाए जबकि लेथम ने 13 रनों की पारी खेली. अफगानिस्तान के लिए आफताब आलम ने सभी तीनों विकेट चटकाए. हमीद हसन, गुलबदीन नैब, मोहम्मद नबी और रहमत शाह को कोई विकेट नहीं मिला. टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला 13 जून को भारत के खिलाफ नॉटिंघम में खेला जाएगा. जबकि अफगानिस्तान का अगला मैच 15 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कार्डिफ के मैदान में खेला जाएगा.