logo-image

हॉकी वर्ल्ड कप का एंथम सॉन्ग 'जय हिंद इंडिया' रिलीज़, रहमान के साथ नज़र आये शाहरुख खान

मोस्ट अवेटेड हॉकी वर्ल्ड कप ऐंथम 'जय हिंद इंडिया' रिलीज़ हो चुका है. ए आर रहमान की जादुई आवाज़ में 'जय हिन्द' ऐंथम झूमने पर मजबूर कर देगा.

Updated on: 05 Dec 2018, 11:07 PM

नई दिल्ली:

कलिंगा स्टेडियम में हॉकी वर्ल्ड कप के रंगारंग आगाज़ में ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान, अभिनेता शाहरुख खान और एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने अपनी परफॉर्मन्स से सभी का दिल जीता. मोस्ट अवेटेड हॉकी वर्ल्ड कप ऐंथम 'जय हिंद इंडिया' रिलीज़ हो चुका है. एआर रहमान की जादुई आवाज़ में 'जय हिन्द' एंथम झूमने पर मजबूर कर देगा. इस वीडियो में बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान के साथ कुछ हॉकी प्लेयर्स भी नज़र आ रहे हैं. इसके साथ ही एंथम सॉन्ग में ओडिशा की सांस्कृतिक झलक भी देखने को मिल रही है. मशहूर गीतकार गुलज़ार ने इस एंथम के बोल को अपनी कलम से उतारा है. यह दमदार गाना खिलाड़ियों के साथ खेल प्रेमियों को बेहद पसंद आएगा. सोशल मीडिया पर फैंस एंथम सॉन्ग की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

ऑस्कर विजेता रहमान ने कहा, 'मैं काफी उत्सुक था जब ओडिशा के सीएम ने मुझे गाने के लिए कहा. उनकी काफी इच्छाशक्ति है. मैंने देखा है कि लोग उन्हें कितना सम्मान करते है और हॉकी के लिए वह काफी कुछ करना चाहते है. हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल है.'

और पढ़ें: Hockey World Cup, IND vs BEL: बेल्जियम के साथ ड्रा खेल ग्रुप में टॉप पर पहुंची भारतीय टीम

ऑस्कर विजेता ने आगे कहा, 'जब गुलजार जी ने मुझे 2 लाइन दीं, तो काफी अच्छा लगा और मैंने सोचा कि यह हॉकी के लिए नहीं, बल्कि इंडिया के लिए होना चाहिए.'

इससे पहले 18 नवंबर को ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप के लिए बनाए गए ऑफिशल ऐंथम का टीजर रिलीज कर दिया गया था. 'जय हिंद हिंद, जय इंडिया' नामक इस ऑफिशल ऐंथम में मशहूर म्यूजिक कंपोजर ए.आर. रहमान और बॉलिवुड किंग शाहरुख खान नजर आ रहे हैं. 46 सेंकंड के इस विडियो टीजर में ओडिशा की सांस्कृतिक झलक और भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं.

शाहरुख को हॉकी पर आधारित फिल्म 'चक दे इंडिया' में कोच की भूमिका में देखा गया था. शाहरुख स्कूल के समय से ही हॉकी के खेल से जुड़े रहे हैं. देश के लिए खेलने के अपने सपने को याद करते हुए शाहरुख ने कहा कि हाल ही में इच्छा जताई है कि उनका बेटा अब्राम बड़ा होकर हॉकी खिलाड़ी बने और देश का प्रतिनिधित्व करे.