logo-image

ICC के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग

रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) को पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज क्लेरी टेलर के साथ जुलाई में डब्लिन में आईसीसी (ICC) वार्षिक सम्मेलन के दौरान आईसीसी (ICC) हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) में शामिल करने की घोषणा की गई थी.

Updated on: 27 Dec 2018, 07:04 AM

नई दिल्ली:

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) को बुधवार को आईसीसी (ICC) क्रिकेट हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) में शामिल किया गया. इस अवसर पर रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) को उनके हमवतन और आईसीसी (ICC) क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल ग्लेन मैकग्रा ने स्मृति चिन्ह के तौर पर कैप सौंपी. यह कार्यक्रम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एमसीजी पर तीसरे टेस्ट मैच के चाय काल के विश्राम के दौरान आयोजित किया गया.

रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) को पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज क्लेरी टेलर के साथ जुलाई में डब्लिन में आईसीसी (ICC) वार्षिक सम्मेलन के दौरान आईसीसी (ICC) हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) में शामिल करने की घोषणा की गई थी.

और पढ़ें: SA vs PAK: शॉन पोलाक को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंचे डेल स्टेन, बने सबसे सफल गेंदबाज 

रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) ने कैप हासिल करने के बाद कहा, 'यह अद्भुत अहसास है. यह कार्यक्रम यहां एमसीजी पर होने से यह विशेष बन गया है. मुझे आज पता चला कि मैं उन 25 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में शामिल हूं जो इसमें शामिल हैं.'

अपने दौर के इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, 'जब आप ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते हो तो आप खिलाड़ियों के एलीट ग्रुप में शामिल हो जाते हो लेकिन आईसीसी (ICC) हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) का हिस्सा बनने से आप अधिक एलीट क्रिकेटरों के समूह का हिस्सा बन जाते हो, इसलिए यह मेरे लिये विशेष दिन है.'

और पढ़ें: Ball Tampering Scandal पर बैनक्रॉफ्ट ने तोड़ी चुप्पी, बताया कौन था मास्टरमाइंड 

रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) ने 2012 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इस 44 वर्षीय बल्लेबाज ने 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रन और 375 वनडे में 13,704 रन बनाए. उनके नाम पर 17 टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 401 रन दर्ज हैं.