logo-image

FIFA World Cup 2018 England vs Panama : अंतिम-16 में जाने की कोशिश में होगी इंग्लैंड

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में आज इंग्लैंड का सामना पनामा से निझनी नोवोग्रोड स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें के लिए यह मैच काफी अहम है।

Updated on: 24 Jun 2018, 01:20 PM

निझनी नोवगोग्राड:

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में आज इंग्लैंड का सामना पनामा से निझनी नोवोग्रोड स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें के लिए यह मैच काफी अहम है। अगर इंग्लैंड को जीत मिलती है तो वह छह अंकों के साथ अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लेगी। 

विश्व कप के नॉकआउट दौर में प्रवेश की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए पनामा को न केवल जीत हासिल करनी होगी, बल्कि उसे कई गोल भी करने होंगे। उसे अपने पहले मैच में बेल्जियम के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा और इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से मात दी थी। ऐसे में पनामा को इंग्लैंड के खिलाफ बड़े गोल अंतर से जीतना होगा। 

पिछले 12 साल में ऐसा पहली बार हुआ था कि इंग्लैंड ने जीत के साथ विश्व कप टूनार्मेंट का आगाज किया। टीम के कप्तान हैरी केन अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हीं के दो गोल के दम पर टीम ने ट्यूनीशिया के खिलाफ जीत हासिल की थी। हालांकि, इस मैच में भी टीम को संघर्ष करते हुए देखा गया था। 

ट्यूनीशिया के खिलाफ खेले गए मैच में टीम ने 17 अवसर हासिल किए थे। इसके बावजूद, उसका दूसरा गोल इंजुरी टाइम में हुआ था।

पनामा की टीम ने विश्व कप में पहली बार कदम रखा है। ऐसे में वह सबसे अनुभवहीन टीम है। ऐसे में इंग्लैंड पास अपने प्रतिद्वंद्वी टीम के अनुभवहीन होने का फायदा है। हालांकि, अपने पिछले मैच की हार से सबक लेते हुए पनामा बेहतर तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी।

और पढ़ें: FIFA World Cup 2018, Poland vs Columbia : अंतिम 16 की रेस में बने रहने के लिए जीत ही एकमात्र विकल्प 

अपने अंतिम-16 दौर में पहुंचने के लक्ष्य को लेकर उतर रही इंग्लैंड की टीम के कोच गारेथ साउथगेट ने खिलाड़ियों को अगले मैच में मिलने वाली चुनौती के लिए चेताया है।

टीमें : 

पनामा

गोलकीपर : जेइमे पेनेडो, जोस काल्डेरोन, एलेक्स रोड्रिगेज। 

डिफेंडर : मिशेल मुरिलो, हारोल्ड कमिंग्स, फिडेल इस्कोबर, रोमान टोरेस, एडोल्फो माचाडो, एरिक डेविस, लुइस ओवाले, फेलिपे बालोय। 

मिडफील्डर : गेब्रिएल गोमेज, एडग्र बाकेर्नेस, अरमांडो कूपर, वालेंटिन पिमेंटल, अल्बटरे क्लिवंटेरो, अनिबल गोडोय, जोस लुइस रोड्रिगेज। 

फॉरवर्ड : ब्लास पेरेज, गेब्रिएल टोरेस, इस्माएल डिएज, अबडिएल अरोय, लुइस तेजाडा। 

इंग्लैंड 

गोलकीपर : जॉर्डन पिकफोर्ड, जैक बुटलैंड, निक पोप

डिफेंडर : केल वॉकर, डेनी रोस, जॉन स्टोन्स, हैरी मेग्वीर, कीरान ट्रिपिर, गैरी काहिल, फिल जोन्स, फाबिया डेल्फ, एश्ले यंग, ट्रेंट एलेक्जेंडर आरनोल्ड, 

मिडफील्डर : एरिक डिएर, जेसे लिंगार्ड, जॉर्डन हेंडरसन, डेले अली, रुबेन लोफ्टस चीक

फॉरवर्ड : हैरी केन, रहीम स्टर्लिग, जैमी वार्डी, डैनी वेलबैक, मार्कस रैशफोर्ड। 

और पढ़ें: FIFA World Cup 2018 : इंजुरी टाइम में क्रूस ने दिलाई जर्मनी को जीत, स्वीडन को 2-1 से हराया