logo-image

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप में पहली बार शामिल होंगी महिला रेफरी

भारत में अक्टूबर में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए रेफरियों की नियुक्ति कर दी गई है। फीफा की ओर से चुने गए रेफरी सभी छह परिसंघों का नेतृत्व भी करेंगे।

Updated on: 18 Aug 2017, 03:51 PM

नई दिल्ली:

भारत में अक्टूबर में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए रेफरियों की नियुक्ति कर दी गई है। खास बात यह है कि पहली बार पुरुषों के इस टूर्नामेंट में महिला रेफरियों को भी शामिल किया गया है।

फीफा की ओर से चुने गए रेफरी सभी छह परिसंघों का नेतृत्व भी करेंगे। विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा ने कहा है कि उसके लिए यह जरूरी था कि वह इस प्रतियोगिता के लिए अच्छे रेफरियों की नियुक्ति करे और इसका पूरा ध्यान रखा गया है।

इस प्रतियोगिता के जरिए फीफा रेफरियों को उनकी प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिलेगा, ताकि वह करियर में आगे विकास कर सकें। इसके अलावा, फीफा ने सात समर्थक रेफरियों का चयन भी किया है।

यह भी पढ़ें: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे, टी-20 टीम की घोषणा

रेफरियों की नियुक्ति की घोषणा करते हुए फीफा की रेफरी समिति के प्रमुख मासिमो बॉसाका ने कहा, 'हमारा मानना है कि अब समय आ गया है कि महिला रेफरियों को भी फीफा के पुरुष टूर्नामेंटों में शामिल किया जाए। उन्होंने पिछले साल पुरुष रेफरियों के साथ मिलकर काम किया था और अब हम दोनों को प्रतियोगिता में साथ मिलकर काम करते देखना चाहते हैं।'

यह भी पढ़ें: तस्वीरों में देखें, गुलजार साहब के शब्दों की जादूगरी