logo-image

दिनेश चांदीमल बने श्रीलंका टेस्ट टीम के कप्तान, उपुल थरंगा वनडे और टी-20 टीम की संभालेंगे जिम्मेदारी

दिनेश चांदीमल पहले भी श्रीलंकाई टीम के उपकप्तान के तौर पर काम कर चुके हैं और टी20 में टीम की कप्तानी भी की है। वहीं, मैथ्यूज जब चोटिल थे तो थरंगा ने वनडे टीम का नेतृत्व किया था।

Updated on: 27 Jul 2017, 11:24 AM

नई दिल्ली:

एंजेलो मैथ्यूज के इस्तीफा देने के बाद दिनेश चांदीमल को श्रीलंका क्रिकेट टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया है। वहीं, उपुल थरंगा को वनडे और टी-20 टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

चांदीमल पहले भी श्रीलंकाई टीम के उपकप्तान के तौर पर काम कर चुके हैं और टी20 में टीम की कप्तानी भी की है। वहीं, मैथ्यूज जब चोटिल थे तो थरंगा ने वनडे टीम का नेतृत्व किया था।

इस्तीफा देने के बाद मैथ्यूज ने बुधवार को नए कप्तानों की घोषणा करते हुए कहा, 'हां, हाल में कुछ खराब प्रदर्शन हुए हैं और मुझे इसे स्वीकार करने में कोई संकोच नहीं है। पहले भी मैं इस पद से अलग होना चाहता था लेकिन उस समय कोई दूसरा नहीं था जो इस जिम्मेदारी को ले सके।'

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया कोच: सौरव गांगुली काट रहे थे रवि शास्त्री का पत्ता लेकिन इस 'डील' से बनी बात?

मैथ्यूज के अनुसार, 'अब ऐसे उम्मीदवार हैं जो जिम्मेदारी निभा सकते हैं और मुझे उम्मीद है कि वे मुझसे ज्यादा सफल साबित होंगे। मैं नए कप्तान को 2019 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी का समय भी देना चाहता हूं।'

चांदीमल ने भी खुद को जिम्मेदारी सौंपे जाने पर मैथ्यूज को शुक्रिया कहा और उम्मीद जताई कि वे आने वाले सालों में टीम में अहम भूमिका निभाते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' के नये गाने 'लठ मार' में देखें अक्षय-भूमि की मीठी तकरार