logo-image

ऑकलैंड में स्टोइनिस की 11 छक्कों वाली शतकीय पारी हुई बेकार, न्यूजीलैंड से छह रनों से हारा ऑस्ट्रेलिया

हार के बावजूद 'मैन ऑफ द मैच' ऑस्टेलिया के मार्कस स्टोइनिश की पारी सबसे दिलचस्प रही। मार्कस ने 117 गेंदों में 9 चौके और 11 छक्कों की मदद से 146 रनों की नाबाद दमदार पारी खेली।

Updated on: 30 Jan 2017, 01:14 PM

highlights

  • सातवें नंबर पर आए मार्कस ने अपनी पारी में लगाए 9 चौके और 11 छक्के
  • अपना दूसरा मैच खेल रहे मार्कस ने तीन विकेट भी लिए, चुने गए 'मैन ऑफ द मैच'

 

नई दिल्ली:

ऑकलैंड वनडे में 47वें ओवर की आखिरी गेंद पर केन विलियम्सन के एक शानदार रन आउट की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को छह रनों से हरा दिया।

हार के बावजूद 'मैन ऑफ द मैच' रहे ऑस्टेलिया के मार्कस स्टोइनिश की पारी सबसे दिलचस्प रही। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस ने 117 गेंदों में 9 चौके और 11 छक्कों की मदद से 146 रनों की नाबाद दमदार पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

यही नहीं, अपना दूसरा मैच खेल रहे मार्कस ने तीन विकेट भी हासिल किए।

287 रनों का लक्ष्य और 47वें ओवर का रोमांच

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 287 रनों का लक्ष्य मिला था। 46वें ओवर तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 268 रन बना चुकी थी। इसके बाद 47वां ओवर सबसे दिलचस्प साबित हुआ।

स्ट्राइक पर स्टोइनिस थे जबकि दूसरे छोर पर आखिरी बल्लेबाज के तौर पर आए जोस हाजेलवूड मौजूद थे। मैच की नजाकत को समझते हुए स्टोइनिस ने पहले तीन गेंदों पर एक भी रन नहीं लिया।

यह भी पढ़ें: गजब! ऑस्ट्रेलिया के एलेड केरी ने छह गेंद पर छह विकेट लेकर क्रिकेट जगत में मचाई खलबली

इसके बाद चौथी और पांचवी गेंद पर उन्होंने लगातार दो छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में रोमांच पैदा कर दिया। 47वां ओवर फेंक रहे न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने आखिरी गेंद यॉर्कर फेकी जिस पर स्टोइनिस छोड़ बदलने के लिए सिंगल के लिए दौड़ पड़े।

हालांकि, गेंदबाजी छोड़ पर खड़े हाजेलवुड भी रन के लिए क्रीज छोड़ चुके थे। इससे पहले कि उन्हें अपनी गलती का अहसास होता शॉर्ट मिड ऑन पर खड़े कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने गेंद को फील्ड किया और शानदार डाइव लगाते हुए हाजेलवुड को रन आउट कर दिया।

बल्लेबाजी छोड़ पर खड़े स्टोइनिस के पास सिवाय पछताने के और कोई विकल्प नहीं था।

इससे पहले टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 61 और नील ब्रूम ने 73 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन ओपन: फेडरर ने पांच सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में नडाल को हराकर रिकॉर्ड 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता