logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हुए विश्व नंबर 2 नोवाक जोकविच

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मौजूदा चैम्पियन और सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को आस्ट्रेलियन ओपन में उलटफेर का शिकार होना बड़ा।

Updated on: 19 Jan 2017, 02:56 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मौजूदा चैम्पियन और सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को आस्ट्रेलियन ओपन में उलटफेर का शिकार होना बड़ा। जोकोविक को गैर वरीय डेनिस इस्टोमिन ने दूसरे दौर के मुकाबले में मात दी।

छह बार इस टूर्नामेंट को जीत चुके विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जोकोविक को पांच सेट तक चले मुकाबले में उज्बेकिस्तान के इस्टोमिन ने 6-7, 7-5, 6-2, 6-7, 4-6 से मात देकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

टूर्नामेंट के मौजूदा विजेता जोकोविक को इस मुकाबले में मात देने के बाद इस्टोमिन ने कहा कि यह जीत उनके लिए बेहद मायने रखती है। इस्टोमिन ने कहा, 'मैंने आज बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और मैं स्वयं इससे हैरान हूं। इस जीत के लिए मैं अपनी टीम, अपनी मां का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं'।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने बनाई अपनी जगह

विश्व के 117वीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी इस्टोमिन ने कहा, 'मैं अपनी भावनाओं को संभाल नहीं पा रहा हूं और मुझे दिए समर्थन के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं। तीसरे सेट के दौरान मेरे पैर में हल्की ऐठन महसूस हो रही थी और मुझे नहीं पता कि मैंने इसे कैसे झेला'।

इस्टोमिन ने कहा, 'यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत है और मेरे लिए बहुत मायने रखती है। अब मुझे लग रहा है कि मैं इन उच्च स्तरीय खिलाड़ियों के साथ खेल सकता हूं और उनके स्तर तक पहुंच सकता हूं'।