logo-image

बैन के बाद अब डेविड वॉर्नर करेंगे ये काम, पहले कभी नहीं किया

बॉल टेंपरिंग के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा प्रतिबंधित किए गए खिलाड़ी डेविड वार्नर अब एक नई भूमिका में दिखेंगे।

Updated on: 11 Jun 2018, 09:17 AM

नई दिल्ली:

बॉल टेंपरिंग के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा प्रतिबंधित किए गए खिलाड़ी डेविड वार्नर अब एक नई भूमिका में दिखेंगे।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज के दौरान आप डेविड वॉर्नर को एक नई भूमिका में देखेंगे। इस सीरीज में वार्नर कमेंट्री करेंगे और बतौर कमेंट्रेटर यह उनका डेब्यू होगा।

वॉर्नर चैनल नाइन के लिए इस सीरीज की क्रिकेट कमेंट्री करेंगे। बता दें कि 13 जून से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

बता दें कि इसी साल केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए। बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया। टीवी रीप्ले में देखा गया कि कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद के शेप को बिगाड़ने के लिए जेब से टेप जैसी किसी चीज का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की।

टेप को सैंडपेपर में बदलकर इसका इस्तेमाल बेनक्रॉफ्ट ने गेंद को एक तरफ से खुरदरा करने के लिए किया था, ताकि गेंदबाजों को स्विंग मिले। इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मानी। बाद में इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और बेनक्रॉफ्टपर प्रतिबंध लगा दिया था।

और पढ़ें: इंटरकोंटिनेंटल कप : कप्तान सुनील छेत्री के दो गोल के दम पर भारत बना चैम्पियन